UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, नए मदरसों को अब नहीं मिलेगा कोई अनुदान

योगी सरकार ने एक बार फिर से बड़ा फैसला लिया है। जिसके अनुसार, राज्य में नए मदरसों को अब कोई अनुदान नहीं मिलेगा। बता दें योगी सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में भी नए मदरसों को अनुदान नहीं दिया गया था।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, नए मदरसों को अब नहीं मिलेगा कोई अनुदान

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक लगातार बड़े फैसले लेकर सबको चौंका रही योगी सरकार ने एक बार फिर से बड़ा फैसला लिया है। जिसके अनुसार, राज्य में नए मदरसों को अब कोई अनुदान नहीं मिलेगा। बता दें योगी सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में भी नए मदरसों को अनुदान नहीं दिया गया था।

मदरसों की जांच के दिए थे निर्देश
योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई है। बता दें कि, यूपी में मौजूदा समय में 558 मदरसों को सरकारी अनुदान दिया जा रहा है। लेकिन नए मदरसों को अब अनुदान नहीं दिया जाएगा। बता दें कि, बीते महीने योगी आदित्यनाथ सरकार ने आधुनिक मदरसा योजना के तहत राज्य में मदरसों की जांच के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें:- Covid 19 Update: दुनिया में कोरोना से जंग के बीच भारत में राहत! 16 हजार से कम हुए एक्टिव केस, आज सामने आए 1829 नए मरीज

मानक पर खरे नहीं उतरे मदरसे
आपको बता दें कि, इससे पहले समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार ने 2003 तक के आलिया स्तर तक के सौ मदरसों को अनुदान दिया जा रहा था। लेकिन बाद में योगी सरकार के आने के बाद 2017 में जब सरकार ने इसकी जांच करवाई तो कई मदरसे मानक पर खरे नहीं उतरे जिसकी वजह से यह फैसला लिया गया है। 

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम की और बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने सहयोगी भास्कर रमन को किया गिरफ्तार

Must Read: हर संभव तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया: निवर्तमान सीजेआई रमना

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :