Cricket @ भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी: बीसीसीआई ने टी—20 ​वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च की,बिलियन चीयर्स जर्सी

बीसीसीआई ने मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी। टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलेगी। भारत का मुकाबला पाकिस्तान टीम के साथ होगा।

बीसीसीआई ने टी—20 ​वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च की,बिलियन चीयर्स जर्सी

नई दिल्ली, एजेंसी। 
बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर आज बड़ी घोषणा कर दी। बीसीसीआई ने मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी। टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलेगी। भारत का मुकाबला पाकिस्तान टीम के साथ होगा। बीसीसीआई ने आज नेवी ब्लू रंग की जर्सी लान्च करते हुए इसे बिलियन चीयर्स का नाम दिया। बीसीसीआई बोर्ड ने ट्वीटर पर विराट कोहली के साथ  रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है। भारतीय टीम की जर्सी में सामने की ओर कई रंगों में तरंगे बनाई गई हैं। केसरिया रंग से सामने टीम इंडिया भी लिखा गया है।

इससे पहले भारतीय टीम ने 14 साल पहले 2007 में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वहीं इससे पहले भारतीय टीम ने पिछले साल के आखिरी में साल 1992 वर्ल्ड कप के पैटर्न वाली जर्सी पहनी थी। भारतीय टीम की नई जर्सी ने इसे रिप्लेस किया है। एमपीएल खेल भारतीय टीम की आधिकारिक किट प्रायोजक है। गौरतलब है ​कि टी—20 वर्ल्ड कप का आयोजन तीन दिन बाद 17 अक्टूबर से शुरू होगा। यह टूर्नामेंट 14 नवंबर चलेगा और इसमें क्वालिफाइंग राउंड मिलाकर कुल 45 मैच खेले जाएंगे। जबकि क्वालिफायर राउंड में 12 मैच और सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जाएंगे। इनके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे। वहीं दूसरी ओर भारत—पाक मैच से पहले ही जर्सी को लेकर विवाद भी हो गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान टीम की जर्सी पर 'ICC मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इंडिया' लिखवाने की बजाय 'आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप यूएई' लिख वाया है। भारत इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। इस लिहाज से पाकिस्तान को अपनी जर्सी पर भारत लिखवाना था। 

Must Read: कोलकाता बनाम बेंगलुरु मैच में अंपायरिंग को लेकर भड़के कोहली, 3 बार गलत फैसला देने का मामला

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :