ख्वाजा साब को चढ़ाई मखमली चादर: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने की अजमेर शरीफ दरगाह में ज़ियारत, Watch Video

पीएम शेख हसीना आज अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचीं और सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत कर मखमली चादर और गुलाब के फूल पेश चढ़ाए।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने की अजमेर शरीफ दरगाह में ज़ियारत, Watch Video

अजमेर | भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज राजस्थान के दौर पर हैं। इस दौरान पीएम शेख हसीना आज अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचीं और सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत कर मखमली चादर और गुलाब के फूल पेश चढ़ाए। उनकी दरगाह जियारत के दौरान पारंपरिक रूप से सपासनामा पढ़ा गया। 

ये भी पढ़ें:-  दिल्ली-राजस्थान का जानें हाल: कोरोना की मार लगातार जारी, आज फिर बढ़कर सामने आए 6 हजार पार नए पॉजिटिव

पीएम शेख हसीना के दौरे को लेकर अजमेर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतेजाम किए गए है। वहीं, दरगाह परिसर पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहा। उनकी यात्रा के दौरान कड़े सुरक्षा बंदोबस्त रहे। घरों-दुकानों-मकानों की छतों-बॉलकानी पर लोगों के खड़े रहने पर पाबंदी रही। शेख हसीना के दौरे को लेकर जिला प्रशासन-पुलिस और खुफिया एजेंसी ने दरगाह को खाली करा दिया। दरगाह बाजार सहित परिसर में फूलों-चादरों की दुकानें बंद करा दी गई और जायरीन की आवाजाही रोक दी गई। 

ये भी पढ़ें:-  पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा: यूपी में अज्ञात लोगों ने गोमती नदी के किनारे हनुमान मंदिर में मूर्ति के साथ की तोड़फोड़

Must Read: कॉर्बेट नेशनल पार्क में हाथियों पर करवाई जा रही सफारी, उत्तराखंड हाइकोर्ट ने लगा रखी है रोक

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :