टेनिस ग्रैंड स्लैम विंबलडन टूर्नामेें: विंबलडन के फाइनल में ऑस्टे्रलिया की ऐश्ले का मुकाबला चेक रिपब्लिक की कैरोलिना से 

टेनिस ग्रैंड स्लैम विम्बलडन 2021 में अब फाइनल की जंग शुरू हो गई है। चेक रिपब्लिक की वल्र्ड नंबर-13 कैरोलिना प्लिसकोवा विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई हैं। आप को बता दें कि प्लिसकोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेलेगी। कैरोलिना का मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ले बार्टी से होगा

विंबलडन के फाइनल में ऑस्टे्रलिया की ऐश्ले का मुकाबला चेक रिपब्लिक की कैरोलिना से 

नई दिल्ली, एजेंसी। 
टेनिस ग्रैंड स्लैम विम्बलडन (Tennis Grand Slam Wimbledon) 2021 में अब फाइनल की जंग शुरू हो गई है। चेक रिपब्लिक की वर्ल्ड नंबर-13 कैरोलिना प्लिसकोवा (Karolina Pliskova ) विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई हैं। आप को बता दें कि प्लिसकोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेलेगी। कैरोलिना का मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ले बार्टी (Australia's Ashleigh Barty)से होगा। चेक रिपब्लिक की प्लिसकोवा ने सेमीफाइनल में वल्र्ड नंबर-4 बेलारूस की अरिना सबलेंका को 5-7, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। दोनों के बीच यह मुकाबला करीब 1 घंटे और 53 मिनट तक चला। पहला सेट हारने के बाद प्लिसकोवा ने शानदार वापसी करते हुए अरिना को शिकस्त की। 
9बार खेला विंबलडन, पहली बार फाइनल में
चेक रिपब्लिक की स्टार प्लेयर प्लिसकोवा विम्बलडन में इससे पहले कभी क्वार्टरफाइनल तक नहीं पहुंच सकी थीं। वे 9वीं बार टूर्नामेंट में खेल रही हैं। करियर में उन्होंने सिर्फ 2 बार किसी ग्रैंड स्लैम का सेमीफाइनल खेला है। यह उपलब्धि उन्होंने 2017 फ्रेंच ओपन और 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन में हासिल की थी। वल्र्ड नंबर-1 बार्टी ने करियर में एक बार ही कोई ग्रैंड स्लैम जीता है। वे 2019 में फ्रेंच ओपन के विमंस सिंगल्स में चैंपियन रही थीं। उसके बाद उन्होंने सिर्फ एक बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनल खेला था। वे करियर में दूसरी किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेलेंगी। यदि वे जीतती हैं, तो यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब होगा।

Must Read: महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मैच में साउथ अ​फ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, थमा भारत का सफर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :