Covid 19 Update: देश में नहीं थम रहा संक्रमण, आज सामने आए 15 हजार के करीब नए मरीज, 32 की मौत, बढ़ रहे एक्टिव केस

Covid 19 Ipdate: देश कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बड़ी संख्या में आ रहे कोरोना मरीजों ने राज्य सरकारों की नींद उड़ा रखी है। दिल्ली-महाराष्ट्र हो या फिर राजस्थान सभी जगहों पर नए मामले बढ़ने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है।

देश में नहीं थम रहा संक्रमण, आज सामने आए 15 हजार के करीब नए मरीज, 32 की मौत, बढ़ रहे एक्टिव केस

नई दिल्ली | Covid 19 Ipdate: देश कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बड़ी संख्या में आ रहे कोरोना मरीजों ने राज्य सरकारों की नींद उड़ा रखी है। दिल्ली-महाराष्ट्र हो या फिर राजस्थान सभी जगहों पर नए मामले बढ़ने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। राजधानी दिल्ली एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का गढ़ बनने की ओर अग्रसर दिखाई दे रही है। 

इसी बीच देश में कोरोना संक्रमण के 14 हजार 917 नए मामले सामने हैं और 32 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ देश में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 17 हजार 508 पर पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें:- तीन जिलों के लिए 1 साल तक का पानी: राजस्थान में झमाझम, बीसलपुर बांध में आया एक साल का पानी, जल्द हो सकता है ओवरफ्लो

देश में अबतक कोरोना की ताजा स्थिति

अबतक कुल पॉजिटिव - 4 करोड़ 42 लाख 68 हजार 381
अबतक कुल मौतें -  5 लाख 27 हजार 079
अबतक कुल डिस्चार्ज - 4 करोड़ 36 लाख 23 हजार 804
अभी कुल एक्टिव केस - 1 लाख 17 हजार 508


ये भी पढ़ें:-  केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे: यहां 15 अगस्त को सुबह-सुबह भूकंप के झटकों से हिलने लगी धरती, घबराकर घरों से बाहर दौड़े लोग

दिल्ली में 2 हजार से नीचे नहीं उतर रहा नए संक्रमितों का आंकड़ा
दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,162 नए मामले सामने आए और 5 मरीजों की मौत हो गई है। बता दें कि, दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 2,031 मामले सामने आए थे।

राजस्थान में 882 नए मरीज दर्ज
राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगभग सभी जिलों में फिर से फैल चुका है। यहां हर रोज संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना 882 नए मरीज दर्ज हुए हैं और जिनमें सर्वाधिक 237 रोगी राजधानी जयपुर में मिले हैं। 

Must Read: NIA की देशभर में छापेमारी से गैंगस्टर्स में हड़कंप, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन का खुलासा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :