भारत: लाल सिंह चड्ढा की स्क्रीनिंग के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में जनहित याचिका

लाल सिंह चड्ढा की स्क्रीनिंग के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में जनहित याचिका

कोलकाता, 22 अगस्त (आईएएनएस)। आमिर खान और करीना कपूर अभिनीत फिल्म लाल सिंह चड्ढा की राज्य में स्क्रीनिंग के खिलाफ सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई और इस पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है।

मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ के समक्ष दायर याचिका में, राज्य भाजपा नेता और अधिवक्ता नाजिया इलाही खान ने दावा किया कि फिल्म के प्रदर्शन से शांति भंग हो सकती है।

याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर बहस और विवाद चल रहा था और यहां तक कि फिल्म के बहिष्कार के लिए एक सोशल मीडिया अभियान भी शुरू हो गया है। उसने तर्क दिया कि ऐसी स्थिति में जब पश्चिम बंगाल धार्मिक मुद्दों के लिए बेहद अस्थिर है, फिल्म की स्क्रीनिंग से शांति भंग हो सकती है।

अपने तर्क में, उन्होंने राज्य में हाल की कुछ घटनाओं का भी उल्लेख किया, विशेष रूप से हावड़ा और मुर्शिदाबाद जैसे जिलों में कुछ अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में तनाव और हिंसा। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हालिया भाजपा के खिलाफ जिहाद के बयान का भी हवाला दिया, जिस पर तत्कालीन राज्यपाल और अब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

यह फिल्म 1 अगस्त को रिलीज हुई थी। हालांकि पंजाब और उत्तर प्रदेश जैसे कुछ अन्य राज्यों में फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर कुछ तनाव की खबरें आई थीं, लेकिन पश्चिम बंगाल में कहीं से भी इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं आई थी।

--आईएएनएस

आरएचए/

Must Read: पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश छह दिनों की ईडी रिमांड पर, छापामारी में मिली थीं दो एके 47 राइफलें

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :