महाराष्ट्र में एयरक्राफ्ट क्रैश: महाराष्ट्र के जलगांव में एयरक्राफ्ट क्रैश, फ्लाइट इंस्ट्रक्टर की मौत और ट्रेनी पायलट गंभीर घायल

महाराष्ट्र में शुक्रवार को एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। एयरक्राफ्ट के फ्लाइट इंस्ट्रक्टर की हादसे में मौत हो गई तो एयरक्राफ्ट में महिला ट्रेनी पायलट  गंभीर घायल हो गईं। जानकारी के मुताबिक जिले के जलगांव में शुक्रवार को एविएशन एकेडमी एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया।

महाराष्ट्र के जलगांव में एयरक्राफ्ट क्रैश, फ्लाइट इंस्ट्रक्टर की मौत और ट्रेनी पायलट गंभीर घायल


नई दिल्ली।
महाराष्ट्र (Maharashtra) में शुक्रवार को एक एयरक्राफ्ट क्रैश ( Aircraft Crash) हो गया। एयरक्राफ्ट के फ्लाइट इंस्ट्रक्टर की हादसे में मौत (Flight Instructor Died) हो गई तो एयरक्राफ्ट में महिला ट्रेनी पायलट  गंभीर घायल हो गईं। जानकारी के मुताबिक जिले के जलगांव में शुक्रवार को एविएशन एकेडमी एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया।

एयरक्राफ्ट का हादसा वर्दी शिवारा के पास चोपड़ा तालुका के जंगलों में शाम 4.30 बजे हुआ। महिला पायलट का नाम अंशिका गुर्जर बताया जा रहा है। एयक्राफ्ट क्रैश होने के बाद स्थानीय आदिवासी घटना स्थल पर पहुंचे और घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया। वहीं हादसे की सूचना के बाद दमकल की टीम और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गए। हादसा सतपुड़ा रेंज के जंगल हुआ था। यह इलाका राम तलाव नाम से जाना जाता है। जंगल के बीच एयरक्राफ्ट के मलबे को हटाने में परेशानी हो रही है। फिलहाल एयरक्राफ्ट क्रैश होने की वजह पता नहीं चल सकी है। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने सोशल मीडिया पर हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि एयरक्राफ्ट महाराष्ट्र की प्राइवेट NMIMS एविएशन अकादमी का है।

इसके लिए हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Must Read: नाइजीरिया और चीन ने समकक्ष अस्पतालों के लिए एक सहयोग तंत्र की स्थापना के लिए आशय पत्र पर हस्ताक्षर किया

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :