विश्व: हमारे पास पाकिस्तान में सत्ता के दुरुपयोग की विश्वसनीय रिपोर्ट: आईएचआरएफ

हमारे पास पाकिस्तान में सत्ता के दुरुपयोग की विश्वसनीय रिपोर्ट: आईएचआरएफ
इस्लामाबाद, 23 अगस्त (आईएएनएस)। इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स फाउंडेशन (आईएचआरएफ) ने कहा है कि उसके पास पाकिस्तान में सत्ता के दुरुपयोग की विश्वसनीय रिपोर्ट है।

एक ट्वीट में, आईएचआरएफ ने कहा, हमें पाकिस्तान में अधिकार के दुरुपयोग की विश्वसनीय रिपोर्ट मिली है। हम इस मुद्दे पर एक कार्य समूह का गठन कर रहे हैं। अभी जो हुआ उसके बारे में हम सटीक जानकारी जुटा रहे हैं। हम किसी भी सबूत और विश्वसनीय न्यूज का वेलकम करते हैं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कुछ राजनेताओं और पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें सामने आई हैं।

एक टीवी चैनल पर विवादास्पद टिप्पणी की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी शाहबाज गिल को कुछ दिनों पहले इस्लामाबाद के बानी गाला चौक से गिरफ्तार किया गया था।

गिल को अदालत और अस्पताल ले जाते समय उनके हांफते हुए कुछ वीडियो वायरल हुए थे। जिसके बाद, पीटीआई अध्यक्ष पिछले हफ्ते पीआईएमएस में गिल को देखने गए थे, लेकिन उन्हें मिलने की अनुमति नहीं दी गई।

खान ने दावा किया था कि पुलिस हिरासत में गिल का यौन शोषण किया जा रहा था, उन्होंने कसम खाई कि वह उन लोगों को सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जो उनके सहयोगी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए जिम्मेदार है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को गिल के वीडियो भी सामने आए, जिसमें वह खाने के लिए मजबूर करने पर डॉक्टरों के साथ बहस कर रहे हैं।

इस बीच, पत्रकार जमील फारूकी को कराची में शाहबाज गिल को हिरासत में यातना देने का इस्लामाबाद पुलिस पर झूठा आरोप लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा कि फारूकी ने अपने व्लॉग्स में राजधानी पुलिस पर खान के चीफ ऑफ स्टाफ पर शारीरिक और यौन हिंसा करने का आरोप लगाया था।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम

Must Read: बेलारूस के राष्ट्रपति ने एक पत्रकार को गिरफ्तार करने केलिए  विमान की कराई आपात लैंडिंग, अमेरिका तक ने की निंदा

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :