America @ विमान हादसा , 2 की मौत: अमेरिका के कैलिफोर्निया में विमान हादसा, भारतीय मूल के डॉक्टर सहित दो की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया में ​एक विमान हादसे में भारतीय मूल के चिकित्सक सहित दो लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक यूपीएस कर्मी की भी मौत होने की पु​ष्टि की गई है, यह व्यक्ति जमीन पर काम कर रहा है।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में विमान हादसा, भारतीय मूल के डॉक्टर सहित दो की मौत

नई दिल्ली, एजेंसी।
अमेरिका के कैलिफोर्निया में ​एक विमान हादसे में भारतीय मूल के चिकित्सक सहित दो लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक यूपीएस कर्मी की भी मौत होने की पु​ष्टि की गई है, यह व्यक्ति जमीन पर काम कर रहा है। हादसे के बाद आस पास के मकानों में आग लग गई। कई घर जलकर राख हो गए।

अरिजोना के युमा रीजनल मेडिकल सेंटर के मुताबिक हादसे में दुर्घटनाग्रस्त विमान संस्थान में कार्य करने वाले डॉक्टर सुगाता दास का था। हादसा में डॉ. दास के निधन की सूचना आ रही है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक बंगाली परिवार में जन्मे सुगाता दास पुणे में पले-बढ़े और ‘पावर ऑफ लव फाउंडेशन’ के निदेशक थे। यह संस्थान अमेरिका की एक गैर-लाभकारी संगठन (NGO) है और विदेशों में एड्स और एचआईवी से संक्रमित या प्रभावित महिलाओं और बच्चों की मदद करती है।


कैलिफोर्निया के सैंटी के पास दुर्घनाग्रस्त हुए विमान के मालिक दास एक प्रशिक्षित पायलट भी थे। दास ने अपने घर से युमा के लिए उड़ान भरी थी। एक चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक डॉ. दास ह्दय रोग विशेषज्ञ थे और परिवार के प्रति समर्पित व्यक्ति थे। जानकारी के मुताबिक सैंटी में संताना हाई स्कूल के पास हुए इस हादसे के बाद आग लगने से दो मकान जलकर राख हो गए। जबकि पांच अन्य मकानों के साथ कई वाहनों को नुकसान हुआ।

हालांकि आग अन्य मकानों तक पहुंचती, उससे पहले दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। संघीय विमानन प्रशासन के मुताबिक विमान दो इंजन वाला सेसना सी 340 था, यह दोपहर करीब सवा 12 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

Must Read: 106 प्रवासियों के जहाज को इटली में डॉक करने की अनुमति : एमएसएफ

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :