बीजिंग: चीन-यूरोप मालगाड़ियों की संचयी संख्या 10 हजार के पार

यह लक्ष्य पिछले साल की तुलना में 10 दिन पहले हासिल किया गया है। इस वर्ष कुल 9.72 लाख टीईयू माल भेजा गया, जो पिछले साल की तुलना में 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई और लोडेड कंटेनरों का अनुपात 98.4 प्रतिशत तक पहुंच गया।

चीन-यूरोप मालगाड़ियों की संचयी संख्या 10 हजार के पार
Railway China Europe

बीजिंग | 21 अगस्त को चीन-यूरोप मालगाड़ी (शीआन-हैम्बर्ग) के शीआन इंटरनेशनल पोर्टस्टेशन से प्रस्थान के साथ, इस वर्ष की शुरुआत से चीन-यूरोप मालगाड़ियों की कुल संख्या 10000 तक पहुंच गई है। यह लक्ष्य पिछले साल की तुलना में 10 दिन पहले हासिल किया गया है।

इस वर्ष कुल 9.72 लाख टीईयू माल भेजा गया, जो पिछले साल की तुलना में 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई और लोडेड कंटेनरों का अनुपात 98.4 प्रतिशत तक पहुंच गया।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

चीन राज्य रेलवे समूह कंपनी लिमिटेड के माल ढुलाई विभाग के प्रभारी व्यक्ति के अनुसार, इस वर्ष की शुरुआत से, राज्य रेलवे समूह कंपनी ने आर्थिक बाजार को स्थिर करने के लिए केंद्र सरकार की बंदोबस्ती आवश्यकताओं को ईमानदारी से लागू किया है.

चीन-यूरोप ट्रेनों के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को सक्रिय रूप से बढ़ावा दिया है.

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक श्रृंखला और आपूर्ति श्रृंखला की स्थिरता और सुगमता बनाए रखने और उच्च गुणवत्ता वाले संयुक्त निर्माण के लिए मजबूत समर्थन प्रदान किया है।

इस साल, रेलवे विभाग ने शीआन, छोंगछिंग और अन्य शहरों से काला सागर और कैस्पियन सागर के माध्यम से रोमानिया के कॉन्स्टेंटा के लिए नए रेलवे-समुद्र संयुक्त परिवहन मार्ग खोले हैं। चीन-यूरोप ट्रेनें चीन-लाओस रेलवे अंतरराष्ट्रीय मालगाड़ियों और नई पश्चिमी भूमि-समुद्र गलियारे ट्रेनों के साथ निकटता से जुड़ी हुई हैं।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Must Read: ट्विटर व्हिसलब्लोअर जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में गवाही देंगे

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :