ICC @ बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम का ऐलान: टी—20 टूर्नामेंट के बाद आईसीसी ने बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम का किया ऐलान, टीम में एक भी भारतीय ​क्रिकेटर नहीं, टीम का कप्तान भी पाकिस्तानी

क्रिकेट में भारतीय टीम के दिन कुछ अच्छे नहीं चल रहे हैं। टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हार के बाद अब क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आरईसीसी की ओर से आई है। आईसीसी ने टी—20 टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बेस्ट प्लेइंग—11 का ऐलान किया है।

टी—20 टूर्नामेंट के बाद आईसीसी ने बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम का किया ऐलान, टीम में एक भी भारतीय ​क्रिकेटर नहीं, टीम का कप्तान भी पाकिस्तानी

नई दिल्ली, एजेंसी। 
क्रिकेट में भारतीय टीम के दिन कुछ अच्छे नहीं चल रहे हैं। टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हार के बाद अब क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आईसीसी की ओर से आई है। ICC ने T—20 टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बेस्ट प्लेइंग—11 का ऐलान किया है। इस प्लेइंग इलेवन टीम में एक भी नाम भारतीय क्रिकेटर का नहीं है। जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी ने अपनी टीम का कप्तान घोषित कर दिया। आपको बता दें कि टी—20 क्रिकेट में सेमीफाइनल तक पहुंचने में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई थी। इधर पाक टीम के कप्तान बाबर ने छह मैचों में 60.60 की औसत से 303 रन बनाए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 126.25 रही। इस दौरान बाबर ने चार बार फिफ्टी भी बनाई।


टीम इंडिया का टी—20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन
भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 वर्ल्ड कप में जीत के दावेदारों में से एक माना जा रहा था, लेकिन भारतीय टीम ने खराब प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट के फैंस को निराश किया है। इतना ही नहीं, भारतीय टीम अगर पाकिस्तान को हराकर भी टूर्नामेंट में हार जाती तो भी फैंस इतने निराश नहीं होते, लेकिन यहां तो पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसके बाद अगले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि कोहली की टीम ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड औ नामीबिया को जरूर हराया, लेकिन सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। 

आईसीसी इवेंट की टीम 
आईसीसी इवेंट के बाद एक ड्रीम टीम का चयन किया जाता है। इसमें पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है। टीम में डेविड वार्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्त्या। इसके अलावा 12 वां खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी हैं।

Must Read: टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :