Asian Games 2022: कोरोना का ग्रहण! एशियन गेम्स 2022 स्थगित, चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर तक होने थे

चीन में तो कोरोना ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। ऐसे में चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2022 को स्थगित कर दिया गया है। चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर तक होने थे...

कोरोना का ग्रहण! एशियन गेम्स 2022 स्थगित, चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर तक होने थे

नई दिल्ली |  दुनिया में कोरोना मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने सभी देशों की चिंता बढ़ा रखी है। कोरोना के बढ़ते मामले और नए वैरिएंट एक्सई का खौफ पूरी दुनिया में देखा जा रहा है। जिसका सीधा असर खेल गतिविधियों पर भी पढ़ रहा है। चीन में तो कोरोना ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। ऐसे में चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2022 को स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- बागरा पुलिस की कार्रवाई: सुनसान जगहों पर लोगों को लूटने वाले तीन हत्थे चढ़े, सुनसान जगहों पर करते थे लूट

चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर तक होने थे
दुनिया को कोरोना बांटने वाला चीन अब खुद इस महामारी से जूझ रहा है। यहां पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं और कई शहरों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में देश में बढ़ रहे संक्रमण ने एशियन गेम्स पर भी ग्रहण लगा दिया है। जिसके कारण एशियन गेम्स 2022 को स्थगित कर दिया गया है। एशिया ओलंपिक परिषद ने शुक्रवार को कहा है कि चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर 2022 तक होने वाले 19वें एशियाई खेलों को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- ईको सेंसेटिव जोन की बदहाली: माउंट आबू के इको-सेंसिटिव जोन पर राजस्थान HC का केंद्र और राज्य को नोटिस

भारत में लगातार बढ़ रहे संक्रमित
भारत में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसने केन्द्र सरकार चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना के नए वेरिएंट एक्सई को लेकर निगरानी और सतर्कता के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 3,545 नए केस सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हो गई है। देश में कुल कोरोना मामले 4,30,94,938 हो गए हैं। जिनमें से 5,24,002 लोगों की मौत हो गई है। 

ये भी पढ़ें:-  गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का पुणे में ऑपरेशन, डॉक्टरों ने कही ये बात

Must Read: पोलिश स्ट्राइकर अर्कादियुज मिलिक जुवेंटस क्लब में होंगे शामिल

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :