Rajasthan में सक्रिय Cyber Hacker: स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले राजस्थान के डीजीपी की मेल आईडी हैक, यूपी पुलिस को भेजा आतंकी हमले का अलर्ट

15 अगस्त से ठीक एक दिन पहले राजस्थान पुलिस के महानिदेशक की मेल आईडी हैक हो गई। हैकर ने डीजीपी की मेल आई डी हैक कर उत्तर प्रदेश पुलिस को आतंक हमले की मेल तक भेज दी। इधर, डीजीपी की मेल आईडी हैक होने की सूचना के बाद पुलिस सकते में आ गई और कार्रवाई करते हुए सबसे पहले डीजीपी की मेल आईडी का डी एक्टिव वेट किया गया।

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले राजस्थान के डीजीपी की मेल आईडी हैक, यूपी पुलिस को भेजा आतंकी हमले का अलर्ट

जयपुर। 
15 अगस्त(15 August) से ठीक एक दिन पहले राजस्थान पुलिस(Rajasthan Police) के महानिदेशक(Director General) की मेल(Mail ID) आईडी हैक हो गई। हैकर ने DGP की मेल आई डी हैक कर उत्तर प्रदेश पुलिस(Uttar Pradesh Police )को आतंक हमले की मेल तक भेज दी। इधर, DGP की मेल आईडी हैक होने की सूचना के बाद पुलिस सकते में आ गई और कार्रवाई करते हुए सबसे पहले डीजीपी की मेल आईडी का डी एक्टिव वेट किया गया। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस एमएल लाठर (ML Lather)की सरकारी ई-मेल आईडी हैक हो गई। सरकारी मेल आईडी से UP पुलिस को हैकर ने आतंकी हमले के अलर्ट का मैसेज भेज दिया। इसकी पुष्टि डीजीपी एमएल लाठर ने खुद की है। मेल हैक होने की जानकारी मिलने के बाद साइबर एक्सपर्ट इसे रिकवर करने में जुट गए और कुछ देर के लिए मेल आईडी को निष्क्रिय भी किया गया। हालांकि अब फिर से इसे सक्रिय कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक यूपी पुलिस को ई-मेल के जरिए आतंकी हमले (Terrorist attacks)का मैसेज मिला, इस पर यूपी पुलिस के अधिकारियों ने राजस्थान के डीजीपी लाठर से बात की। लाठर ने उन्हें किसी प्रकार के मेल भेजने से इनकार कर दिया। इस पर मेल आई डी हैक होने की सूचना मिली। पुलिस मुख्यालय(Police Headquarters) की साइबर टीम पता लगा रही है कि किस आईपी एड्रेस से मेल को हैक किया गया है।

Must Read: नथ जेवर या जंजीर सीरियल में दिव्य दृष्टि फेम एक्टर करण खन्ना की हुई एंट्री

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :