सिरोही में ऑक्सिजन प्लांट : राजस्थान सरकार ने सिरोही जिला चिकित्सालय में ऑक्सिजन उत्पादन संयंत्र को लेकर स्वीकृत किए 1 करोड़ 73 लाख रूपए, विधायक लोढ़ा ने अस्पताल का किया निरीक्षण

राज्य सरकार ने जिला चिकित्सालय सिरोही में ऑक्सिजन (Oxygen) उत्पादन संयंत्र (Plant) लगाने के लिए 1 करोड़ 73 लाख 29 हजार 600 रूपए का कार्यादेश जारी कर दिया है। इसकी स्थापना यूनीसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड दिल्ली (India Private Limited Delhi) द्वारा की जाएगी।

राजस्थान सरकार ने सिरोही जिला चिकित्सालय में ऑक्सिजन उत्पादन संयंत्र को लेकर स्वीकृत किए 1 करोड़ 73 लाख रूपए, विधायक लोढ़ा ने अस्पताल का किया निरीक्षण

सिरोही(Sirohi)। 
राज्य सरकार ने जिला चिकित्सालय सिरोही में ऑक्सिजन (Oxygen) उत्पादन संयंत्र (Plant) लगाने के लिए 1 करोड़ 73 लाख 29 हजार 600 रूपए का कार्यादेश जारी कर दिया है। इसकी स्थापना यूनीसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड दिल्ली (India Private Limited Delhi) द्वारा की जाएगी। इस संयंत्र को लगाने के लिए भवन निर्माण के लिए अलग से 9 लाख 32 हजार 619 रूपए स्वीकृत किए है। विधायक (MLA) संयम लोढा (Sanyam Lodha) ने शुक्रवार को चयनित स्थान का अवलोकन (Inspected) किया और समयावधि में कार्य करवाने के निर्देश दिए।

लोढ़ा ने बताया कि इस प्लांट से रोजाना 34 सिलेण्डरों का उत्पादन होगा। अगले चरण 65 सिलेण्डर क्षमता का एक ओर प्लांट लगेगा। राज्य सरकार 100 सिलेण्डर क्षमताओं की बढ़ोतरी का निर्णय किया है, इसके अलावा भामाशाह एचजी इंफ्रा के प्रबंध निदेशक विजेन्द्र चौधरी द्वारा 25 सिलेण्डर क्षमता का प्लांट स्वयं की ओर से लगाया जाएगा।
एजीबी मशीन का किया अवलोकन


विधायक लोढ़ा ने शुक्रवार को चिकित्सालय का दौरा किया और वेंटिलेटर शुरू करने के लिए मंगवाई गई एजीबी मशीन का अवलोकन किया। इसके मॉनिटर बैंगलोर से आने के बाद तीन दिन में बडे वेंटिलेटर शुरू किए जा सकेंगे। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ निहाल सिंह ने कोविड वार्ड के मरीजों की स्थिति एवं वेंटिलेटर व ऑक्सिजन क्षमता के उपयोग की जानकारी दी। ब्लॉक सीएमएचओ विवेक कुमार ने कोविड सेम्पल टेस्ट व परिणाम की जानकारी दी।

लोढा ने परिसर में मरीजों के परिजनों से बातचीत कर जानकारी ली और उनके द्वारा बताई गई समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। मरीजों की भोजन व्यवस्था बेहत्तर करने के लिए पावापुरी के निदेशक महावीर जैर से फोन पर बातचीत की। नगर परिषद आयुक्त सुरेश जीनगर से बातचीत कर सफाई कर्मी जिला चिकित्सालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ राजेश कुमार से कोविड वार्ड में जिले भर से लगाए गए चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मियों में किस किस ने कार्य ग्रहण नहीं किया है उसकी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। लोढा के साथ प्रदेश कांग्रेस पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ के महामंत्री प्रकाश प्रजापति भी थे।