Rajasthan Advocate General की नियुक्ति: Rajasthan के नए महाधिवक्ता बनें राजेन्द्र प्रसाद, राज्यपाल कलरज मिश्र ने किया अनुमोदन,भजनलाल सरकार के गठन के 49 दिन बाद महाधिवक्ता की नियुक्ति

राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज शनिवार को राजेंद्र प्रसाद की नियुक्ति के राज्य सरकार के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। आप को बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद राजस्थान के 19वें महाधिवक्ता बनाए गए है।

Rajasthan के नए महाधिवक्ता बनें राजेन्द्र प्रसाद, राज्यपाल कलरज मिश्र ने किया अनुमोदन,भजनलाल सरकार के गठन के 49 दिन बाद महाधिवक्ता की नियुक्ति

जयपुर, 3 फरवरी। राजस्थान में भजनलाल सरकार के गठन के 49 दिन बाद आखिरकर महाधिवक्ता की नियुक्ति हो गई। अब महधिवक्ता की सहायता के लिए अतिरिक्त महाधिवक्ताओं की नियुक्ति और सरकारी वकीलों की नियुक्तियां होगी।


राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज शनिवार को राजेंद्र प्रसाद की नियुक्ति के राज्य सरकार के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। आप को बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद राजस्थान के 19वें महाधिवक्ता बनाए गए है। नागौर के परबतसर तहसील के रीड गांव में 4 जून 1962 को जम्नें राजेंद्र प्रसाद 1981 में बी.कॉम किया था। 

इसके बाद 1985 में राजस्थान विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री पास की थी। अगस्त 1985 को बीसीआर में वकील के रूप में नामांकन करवाया था। राजेंद्र प्रसाद 2014 से 2018 तक राज्य सरकार में अतिरिक्त अधिवक्ता के पद पर भी रह चुके हैं। 2016 में राजेंद्र प्रसाद को हाईकोर्ट प्रशासन ने वरिष्ठ अधिवक्ता भी बनाया था। 

हाईकोर्ट ने सरकार को पिछले दिनों सख्ती दिखाते हुए महाधिवक्ता और अतिरिक्त महाधिवक्ताओं की नियुक्ति के मामले में नाराजगी व्यक्त की थी। कोर्ट ने मुख्य सचिव को भी इस मामले को लेकर तलब किया था। इससे पहले अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश महर्षि को महाधिवक्ता कार्यालय का अतिरिक्त कार्य भार सौंपा था। 

Must Read: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पीएम मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :