बायो बबल में क्रिकेट अभ्यास: WTC फाइनल की तैयारी में भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई ने शेयर किया खिलाडिय़ों का वीडियो

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत समेत पूरी टीम जिम में वर्क-आउट करती दिख रही है।

WTC फाइनल की तैयारी में भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई ने शेयर किया खिलाडिय़ों का वीडियो

नई दिल्ली, एजेंसी। 
अगले महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) , मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  समेत पूरी टीम जिम में वर्क-आउट करती दिख रही है। बोर्ड ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि हम समय के साथ और मजबूत होते जा रहे हैं। भारत को 18 जून से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ WTC फाइनल खेलना है। भारतीय महिला और पुरुष दोनों टीमों को अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करना है। इसके लिए ज्यादातर खिलाड़ी 19 मई से मुंबई में क्वारेंटाइन हैं। वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) समेत कुछ खिलाड़ी 24 मई को बायो-बबल में आए। देर से बायो-बबल में एंट्री करने वाले खिलाडिय़ों को पहले एंट्री करने वाले खिलाडिय़ों से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है और उनके लिए अलग से रूम में ही वर्क आउट की सुविधा है।

वीडियो की शुरुआत में होटल स्टाफ मास्क और शील्ड के साथ जिम को साफ करते नजर आ रहे हैं। बोर्ड ने आईपीएल में जो हुआ उसके बाद सुरक्षा को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरत रहा है। वीडियो में इशांत, शमी और पंत के अलावा शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, रहाणे, अभिमन्यू ईश्वरन, उमेश यादव, मयंक अग्रवाल और शार्दूल ठाकुर भी नजर आ रहे हैं। मुंबई में खिलाडिय़ों को बाहर मैदान पर प्रैक्टिस की इजाजत नहीं दी गई है। वहीं, टीम 2 जून को इंग्लैंड रवाना होगी।

वहां टीम को 10 दिन क्वारेंटाइन रहना होगा। 3 दिन के सख्त क्वारेंटाइन के बाद खिलाडिय़ों को मैदान पर प्रैक्टिस की इजाजत होगी। इसके बाद टीम 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलेगी। वहीं, महिला टीम को 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ 1 टेस्ट और 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। 4 अगस्त से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 4 महीने के लंबे टूर से पहले खिलाडिय़ों ने वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है। बोर्ड दूसरे डोज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बात कर चुका है और सभी खिलाडिय़ों को दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगेगा। इसलिए बोर्ड ने सभी खिलाडिय़ों से कोवैक्सीन लगवाने के लिए कहा था।

Must Read: सार्वजनिक बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक बंद, हडताल से 20 हजार करोड रुपए का कार्य प्रभावित

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :