मनोरंजन: देव आनंद जैसा दिखने की वजह से किशोर भानुशाली को करना पड़ा संघर्ष

देव आनंद जैसा दिखने की वजह से किशोर भानुशाली को करना पड़ा संघर्ष
मुंबई, 23 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता देव आनंद के समान दिखने वाले किशोर भानुशाली को लगता है कि इसके चलते उनको इंडस्ट्री में काम के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

अभिनेता किशोर भानुशाली वर्तमान में भाबीजी घर पर है में कमिश्नर रेशम पाल सिंह के रूप में नजर आ रहे हैं।

किशोर भानुशाली कहते हैं, मुझे काम पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। बहुत से लोग इस पर विश्वास नहीं करेंगे लेकिन देव साहब के समान दिखने के कारण मैंने अभिनय के कई अवसर खो दिए। लेकिन मैंने कोशिश करना कभी नहीं छोड़ा। मुझे हमेशा विश्वास था कि सब ठीक हो जाएगा इसलिए, मैं कभी नहीं रुका और धीरे-धीरे चीजें मेरे पक्ष में हो गईं।

किशोर गाइड अभिनेता के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हैं और साझा करते हैं, मैं बहुत छोटा था जब मैं पहली बार देव आनंद सर से मिला और उन्हें अभिनय में अपनी रुचि के बारे में बताया पर उन्होंने मुझे पहले पढ़ाई करने की सलाह दी।

आज मैं किशोर की आवाज देव का अंदाज नामक तीन घंटे का स्टैंड-अप कॉमेडी शो करता हूं, जिसमें कॉमेडी करने के साथ-साथ मैं गाना भी गाता हूं। मैं अब तीन दशकों से अधिक समय से शो बिजनेस में हूं और धन्यवाद देव जी के लिए मैं अपने लिए एक नाम बनाने में कामयाब रहा।

आगे अभिनेता ने कहा, भाबीजी घर पर हैं के साथ मेरी यात्रा आसिफ शेख की वजह से शुरू हुई, जिन्हें मैं कई सालों से एक मित्र के रुप में जानता हूं।

उन्होंने मुझे शो में विभिन्न भूमिकाओं के लिए निर्देशक शशांक बाली से मिलवाया। शशांक जी ने मुझे तुरंत एक दिन के लिए अनीता भाबी (सौम्या टंडन) के चाचा की भूमिका निभाने के लिए कास्ट किया और फिर मुझे कमिश्नर रेशम पाल की भूमिका निभाने के लिए फोन आया। उसके बाद, मुझे 2019 में हप्पू की उलटन पलटन में भी कास्ट किया गया। अब मैं एक समान किरदार निभाते हुए दो शो कर रहा हूं और मैं बहुत आभारी हूं।

उन्होंने खुलासा किया, मैंने कभी भी अभिनय में अपना करियर बनाने का इरादा नहीं किया था। मेरा मानना है कि मैं अपना छोटा पारिवारिक व्यवसाय चलाने के लिए पैदा हुआ था लेकिन जब मैं छोटा था, तो मुझे याद है कि एक लड़का मुझसे कह रहा था कि मैं देव आनंद की तरह दिखता हूं।

मुझे नहीं पता था कि वह कौन थे, क्योंकि उस समय, हम केवल राजेश खन्ना जी को एक सुपरस्टार के रूप में जानते थे। फिर, उत्सुकता से मैंने उनकी एक फिल्म ये गुलिस्तान हमारा देखी, मैंने पहली बार देव आनंद को देखा।

मुझे याद है कि मैंने अपने स्कूल की छुट्टियों के दौरान वह फिल्म देखी थी और फिर मैं ज्वेल थीफ देखने गया और मुझे धीरे-धीरे एहसास हुआ कि हां, मैं उनसे मिलता-जुलता हूं।

अंत में अभिनेता ने कहा, फिर मैंने आईने के सामने खड़े होकर उनकी नकल करना शुरू कर दिया और अब 50 साल हो गए हैं कि मेरा नाम उनके नाम से जोड़ा गया है, और लोग मुझे देव आनंद के कार्बन कॉपी के रूप में जानते हैं।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी

Must Read: अभिनेत्री शालिनी पांडे ने अर्जुन रेड्डी के 5 साल पूरे होने पर लिखा एक नोट

पढें मनोरंजन खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :