भारत: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया से की पूछताछ

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया से की पूछताछ
नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष कार डिजाइनर और डीसी मोटर्स के प्रमोटर दिलीप छाबड़िया सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।

इस मामले में उनसे अभी पूछताछ जारी है। संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारियों की ईडी की टीम उनका बयान दर्ज कर रही है। एकत्र किए गए सबूतों के साथ छाबड़िया का आमना-सामना किया जाएगा।

जुलाई में, ईडी ने मुंबई और पुणे में छाबड़िया से संबंधित छह स्थानों पर तलाशी ली थी। तलाशी से विभिन्न प्रकार के डिजिटल साक्ष्य बरामद हुए थे।

ईडी ने मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) और आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज तीन प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

छाबड़िया को दिसंबर 2020 में सीआईयू ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों से खुद को डीसी कार खरीदने के इच्छुक ग्राहक के रूप में ऋण लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

कर्ज नहीं चुकाया जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। छाबड़िया ने कथित तौर पर प्रति कार 42 लाख रुपये उधार लिए। उस पर धोखाधड़ी, जालसाजी आदि का मामला दर्ज किया गया था।

छाबड़िया ने 1993 में ऑटोमोबाइल उद्योग को डिजाइन और अन्य सेवाएं प्रदान करने के लिए अपनी फर्म को शामिल किया। उन्होंने व्यक्तिगत खरीदारों को अनुकूलित समाधान भी पेश किए।

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी छाबड़िया के खिलाफ कथित तौर पर उन्हें धोखा देने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Must Read: त्रिपुरा के शीर्ष आदिवासी नेता ने 6,500 फोलोवर्स के साथ भाजपा छोड़ी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :