वैक्सीन को लेकर Good News: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीरम कंपनी ने घटाई वैक्सीन की दरें

वैक्सीन निर्माता कंपनी ने कोरोना वैक्सीन की कीमत कम करने की घोषणा की है और इसे तत्काल रूप से लागू करने का भी ऐलान कर दिया। जानकारी के मुताबिक वैक्सीन की कीमत घटाने का ऐलान किया है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीरम कंपनी ने घटाई वैक्सीन की दरें

नई दिल्ली। 
देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर आ रही है। वैक्सीन निर्माता कंपनी ने कोरोना वैक्सीन की कीमत कम करने की घोषणा की है और इसे तत्काल रूप से लागू करने का भी ऐलान कर दिया। जानकारी के मुताबिक वैक्सीन की कीमत घटाने का ऐलान किया है। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपने कोविशील्ड की राज्य सरकारों के लिए कीमत 400 रुपए प्रति डोज तय की थी,

अब इसे 300 रुपए प्रति डोज कर दिया गया है। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तरफ से राज्य को दी जाने वाली वैक्सीन की कीमत 400 रुपए से घटाकर 300 रुपए प्रति डोज करता हूं और यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इससे राज्य के हजारों करोड़ रूपए की बचत होगी। इससे और ज्यादा वैक्सीनेशन हो पाएगा और अनगिनत जिंदगियां बचाई जा सकेंगी। हालांकि, एसआईआई ने कोविशील्ड के एक डोज की कीमत सिर्फ राज्य सरकारों के लिए घटाई हैं। निजी अस्पतालों को अभी भी कोविशील्ड वैक्सीन की एक डोज 600 रुपए में ही मिलेगा। सीरम और भारत बायोटेक से केंद्र ने कीमत कम करने की अपील की थी। गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन के कीमतों पर मचे घमासान के बीच केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से अपनी-अपनी वैक्सीन की कीमत घटाने को कहा था। पीटीआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया था कि सरकर ने दोनों कंपनियों को कीमत में कमी करने को कहा है। कई राज्य सरकारें और विपक्षी दल वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।