भारत: भूपेंद्र चौधरी को अध्यक्ष पद सौंपकर भाजपा ने क्षेत्र, जाति का संतुलन बनाने की योजना बनाई

54 वर्षीय भूपेंद्र चौधरी योगी आदित्यनाथ सरकार में पंचायती राज मंत्री हैं और जाट समुदाय से नाता रखते हैं। वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

भूपेंद्र चौधरी को अध्यक्ष पद सौंपकर भाजपा ने क्षेत्र, जाति का संतुलन बनाने की योजना बनाई
Bhupendra Chaudhary(twitter)
लखनऊ, 25 अगस्त (आईएएनएस)। भूपेंद्र चौधरी की यूपी बीजेपी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति की गई है, बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में क्षेत्रीय और जाति संतुलन बनाए रखने का यह एक स्पष्ट प्रयास है।

54 वर्षीय भूपेंद्र चौधरी योगी आदित्यनाथ सरकार में पंचायती राज मंत्री हैं और जाट समुदाय से नाता रखते हैं। वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

उनकी नियुक्ति से राज्य में शक्ति संतुलन की झलक देखने को मिल सकती है।

अध्यक्ष पद पर, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं और लोकसभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इसके अलावा, राज्य में चौधरी के नेतृत्व में भाजपा ने जाटों की भावनाओं को शांत करने की योजना बनाई है, जो पिछले साल किसानों के आंदोलन के बाद पार्टी से नाराज थे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र चौधरी की नियुक्ति से पार्टी के अंदर तनाव भी कम होगा क्योंकि चौधरी अपने मिलनसार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और किसी गुट से नहीं हैं।

एक ओबीसी नेता के रूप में, वह पिछड़े समुदायों के बीच पार्टी की पहुंच को और मजबूत करेंगे।

--आईएएनएस

एचएमए/

Must Read: 'ऑस्ट्रेलिया के कौशल संस्थानों के साथ गठजोड़ करने में भारत की रुचि'

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :