Earthquake: मंगलवार को भूकंप के झटकों से 6 बार कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती, सुबह से रात तक लोगों में रही दहशत

Jammu Kashmir Earthquake: जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर ही धरती भूकंप के झटकों से कांप उठी है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात डोडा और किश्तवाड़ में भूकंप के झटके आने से हड़कंप मच गया।

मंगलवार को भूकंप के झटकों से 6 बार कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती, सुबह से रात तक लोगों में रही दहशत

श्रीनगर | Jammu Kashmir Earthquake: जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर ही धरती भूकंप के झटकों से कांप उठी है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात डोडा और किश्तवाड़ में भूकंप के झटके आने से हड़कंप मच गया। आपको बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में 22 अगस्त की रात को भी चार बार इन्ही इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बार-बार आए भूकंप के इन झटकों से लोगों में सुबह से लेकर रात तक दहशत बनी रही।

रात में दो बार कांपी धरती
मंगलवार को रात में 11ः25 पर आए भूकंप के पहले झटके की तीव्रता 2.8 तीव्रता रही। भूकंप जम्मू क्षेत्र के उधमपुर से 29 किलोमीटर पूर्व में आया। जबकि, भूकंप का दूसरा झटका 2.9 तीव्रता का रहा जो उधमपुर से 26 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में आया। हालांकि इन झटकों से कश्मीर में किसी भी प्रकार के नुकसान या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- एडवाइजरी जारी: ‘टोमैटो फ्लू’ का आतंक! हरियाणा, तमिलनाडु और ओडिशा तक पहुंचा संक्रमण, ऐसे करें बचाव

मंगलवार तड़के भी आए थे चार झटके
इससे पहले मंगलवार को ही इन्हीं इलाकों में तड़के के समय 4 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। इनकी तीव्रता भी रिएक्टर पैमाने पर 3 से कम रही। जिससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:- देखें पूरी लिस्ट: यूपी की योगी सरकार ने देर रात किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन आईएएस अधिकारियों के हुए ट्रांसफर

Must Read: महाराष्ट्र के पुणे रेलवे स्टेशन पर बम जैसी वस्तु मिलने से हड़कंप, रोका गया ट्रेनों का आवागमन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :