भारत: कृषि उत्पादन को सुनिश्चित करने के लिये शिनच्यांग ने कई कदम उठाये

बीजिंग, 22 अगस्त (आईएएनएस)। 21 अगस्त को चीन के शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश की स्थानीय सरकार के प्रेस कार्यालय द्वारा आयोजित न्यूज ब्रीफिंग से मिली खबर के अनुसार स्थानीय कृषि व ग्रामीण मामलात विभाग ने कृषि उत्पादन को सुनिश्चित करने के लिये

कृषि उत्पादन को सुनिश्चित करने के लिये शिनच्यांग ने कई कदम उठाये
बीजिंग, 22 अगस्त (आईएएनएस)। 21 अगस्त को चीन के शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश की स्थानीय सरकार के प्रेस कार्यालय द्वारा आयोजित न्यूज ब्रीफिंग से मिली खबर के अनुसार स्थानीय कृषि व ग्रामीण मामलात विभाग ने कृषि उत्पादन को सुनिश्चित करने के लिये कई कदम उठाये हैं।

शिनच्यांग के कृषि व ग्रामीण मामलात ब्यूरो के उप प्रधान ली चिंग ने परिचय देते हुए कहा कि शिनच्यांग ने कृषि मशीनरी के क्रॉस-रीजनल ऑपरेशन के लिये एक विशेष दल की स्थापना की है, ताकि कंबाइन हार्वेस्टर और क्षेत्रों में चलने वाले परिवहन वाहनों के लिए टोल में छूट दी जाए, कृषि मशीनरी में ईंधन भरने के लिए एक ग्रीन चैनल खोला जाए, और कृषि मशीनरी ऑपरेटरों के लिए महामारी की रोकथाम, यातायात, संचालन की जानकारी और रसद सहायता सेवाएं प्रदान की जाएं। वर्तमान में, शिनच्यांग में गर्मियों की फसल की प्रगति 90 प्रतिशत से अधिक हो गई है, और गर्मियों में रोपण का काम मूल रूप से पूरा हो गया है। और खेत में फसल अच्छी तरह से बढ़ रही है।

उधर महामारी के दौरान सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये शिनच्यांग के कृषि व ग्रामीण मामलात विभागों ने सब्जी उत्पादन केंद्रों के बीच सहयोग को मजबूत किया, ठीक समय पर तैयार हो चुकी सब्जियों की कटाई और बेचने, आपूर्ति को बढ़ाने, और यातायात व सार्वजनिक सुरक्षा विभागों के साथ सहयोग करके ताजे कृषि उत्पादों के लिये ग्रीन चैनल की स्थापना भी की है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम

Must Read: मोहाली हमले में पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी, हमलावरों की मदद करने वाला गिरफ्तार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :