मां भाइयों को राखी बांधने जाने वाली थी: रक्षाबंधन से एक दिन पहले ही दुनिया को एक साथ छोड़ गए मासूम भाई-बहन, धरी रह गई राखियां

जहां आज बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर उसकी लंबी उम्र की कामना कर रही है और भाई भी अपनी बहनों को सदा खुश रहने का आशीर्वाद दे रहे हैं। वहीं राजस्थान के बीकानेर जिले में एक परिवार में मातम छाया हुआ है।

रक्षाबंधन से एक दिन पहले ही दुनिया को एक साथ छोड़ गए मासूम भाई-बहन, धरी रह गई राखियां

बीकानेर | जहां आज बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर उसकी लंबी उम्र की कामना कर रही है और भाई भी अपनी बहनों को सदा खुश रहने का आशीर्वाद दे रहे हैं। वहीं राजस्थान के बीकानेर जिले में एक परिवार में मातम छाया हुआ है। यहां साथ खेलने वाले भाई बहन रक्षाबंधन के इस पावन पर्व से एक दिन पहले ही हमेशा के लिए दुनिया से चले गए हैं। माता-पिता ने भाई-बहन के लिए राखी खरीद कर रखी थी जो धरी की धरी रह गई। 

पिता खेत में और मां ढाणी में कर रही थी काम
बीकानेर के नाल थाना क्षेत्र के कावनी गांव में बुधवार को एक परिवार में उस समय कोहराम मच गया जब परिवार का 6 वर्षीय बेटा सूरजनाथ व ढाई वर्षीय बेटी पायल की डिग्गी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, झझू गांव के रहने वाले गोपनाथ ने कावनी गांव में खेत काश्त पर ले रखा है। वह खेत में बनी ढाणी में परिवार सहित रहता है। बुधवार को वह खेत में और पत्नी ढाणी में काम कर रही थी। तभी ढाणी के पास ही बनी पानी की डिग्गी में खेलते-खेलते उनके दोनों बच्चे गिर गए और दोनों की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें:- रिश्ते शर्मसार: मामी-भांजे के बीच पनप रहा था अवैध रिश्ता, मामा को लगी भनक तो हत्या कर स्कूटी पर ले गया लाश और...

दोनों बच्चों के शव तैर रहे थे पानी में 
जानकारी के अनुसार, घर के पास बनी डिग्गी में पानी गहरा था। जब दोनों भाई-बहन खेलते हुए उसमें गिरे तो उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। जब कामकाज में लगी बच्चों की मां को दस मिनट तक बच्चों को आवाज सुनाई नहीं दी, तो उसने बेटे आवाज लगाई तो बेटा भी नहीं आया। ऐसे में वह घबरा गई और डिग्गी पर गई तो उसके होश उड़ गए। बच्चों के शव पानी के ऊपर तैर रहे थे। लोगों ने जब बच्चों को पानी से निकाला तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

ये भी पढ़ें:- शादीशुदा है, पति का घर छोड़ पीहर में थी: कलयुगी बेटी पर हुआ इश्क का भूत सवार, माता-पिता ने समझाया तो प्रेमी से करवा दी हत्या

मां भी भाइयों को राखी बांधने जाने वाली थी पीहर
गुरुवार को रक्षाबंधन का पर्व होने के चलते मां भी अपने भाइयों को राखी बांधने पीहर जाने वाली थी। फटाफट सभी कार्य भी निपटा लिए थे। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। बच्चों की मौत से उसकी दुनिया ही उजड़ गई। घटना के बाद परिवार के आंसू नहीं रूक रहे हैं। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। 

ये भी पढ़ें:- जल्द खत्म होगा माउंट का इंतजार: माउंट आबू यूआईटी को जल्द मिल सकता है नया चेयरमैन

Must Read: 3 ऐसे बदमाश पकड़े जो बाहर से मजदूरी कर जालोर आते हुए बाइक चोरी कर ले आते, 26 बाइक पकड़ी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :