भारत: राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक के लिए 30 लाख लोगों ने किया पंजीकरण

कार्यक्रम के लिए लोगो और एंथम लॉन्च पर मीडिया को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा: पहली बार, राज्य भर से 30 लाख लोग अपनी उम्र के बावजूद विभिन्न खेल आयोजनों में भाग लेंगे।

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक के लिए 30 लाख लोगों ने किया पंजीकरण
Ashok Gehlot

जयपुर | राजस्थान में 29 अगस्त से पांच अक्टूबर तक होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के लिए करीब 30 लाख लोगों और दो लाख से अधिक टीमों ने पंजीकरण कराया है। राज्य सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कार्यक्रम के लिए लोगो और एंथम लॉन्च पर मीडिया को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा: पहली बार, राज्य भर से 30 लाख लोग अपनी उम्र के बावजूद विभिन्न खेल आयोजनों में भाग लेंगे।

गहलोत के अनुसार ग्रामीण ओलंपिक किसी भी राज्य द्वारा आयोजित अपनी तरह का सबसे बड़ा खेल आयोजन साबित होगा।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

ग्राम पंचायत स्तर पर खेले जाने वाले खेलों में छह अलग-अलग खेल खेल होंगे- कबड्डी, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, हॉकी, शूटिंग वॉलीबॉल और खो-खो।

उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य गांवों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आकर्षित करना और उन्हें वैश्विक मानचित्र पर पहचान बनाने के लिए प्रेरित करना है।

खेल मंत्री अशोक चंदना ने इस आयोजन को दुनिया की सबसे बड़ी सभा करार दिया।

राजनीतिक गलियारों में हलचल: 200 वाहनों के काफिले के साथ सचिन पायलट मिलने पहुंचे मृतक दलित छात्र के परिवार से, माना जा रहा शक्ति परीक्षण!

उन्होंने कहा, इस आयोजन के लिए लगभग 30 लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है। कोविड महामारी के दौरान, बच्चे ऑनलाइन गेम के आदी हो गए थे, लेकिन इस आयोजन के साथ हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वे अपने माता-पिता के साथ खेल के मैदान में आएं।

राज्य खेल परिषद के प्रमुख और कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया ने कहा: जब बच्चे अपने माता-पिता को मैदान पर खेल खेलते देखेंगे, तो वे भी उनका अनुसरण करेंगे और खेल में रुचि लेंगे।

Must Read: माउंट आबू क्षेत्र में अवैध निर्माणों पर नही लग पा रहा अंकुश, ओरिया स्थित मैक्स म्यूजियम के सामने बन गए दो कॉटेज, अभी भी नए निर्माण के लिए तोड़ी जा रही चट्टाने, पर प्रशासन बेखबर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :