Media इकोनॉमी: अडाणी की मीडिया इकाई NDTV में परोक्ष रूप से 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी

वीसीपीएल, एएमएनएल और एईएल के साथ, सेबी (शेयरों और अधिग्रहण का पर्याप्त अधिग्रहण) विनियम, 2011 की आवश्यकताओं के अनुपालन में एनडीटीवी में 26 प्रतिशत तक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक खुली पेशकश भी शुरू करेगा।

अडाणी की मीडिया इकाई NDTV में परोक्ष रूप से 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी
Adani Group

अहमदाबाद | अदाणी मीडिया शाखा एएमजी मीडिया नेटवर्क्‍स लिमिटेड (एएमएनएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक वीसीपीएल, जिसके पास एनडीटीवी के प्रमोटर समूह की कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआर) का वारंट है, ने आरआरपीआर में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण और इसका नियंत्रण हासिल करने का विकल्प चुना है। एनडीटीवी में आरआरपीआर की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी है।

वीसीपीएल, एएमएनएल और एईएल के साथ, सेबी (शेयरों और अधिग्रहण का पर्याप्त अधिग्रहण) विनियम, 2011 की आवश्यकताओं के अनुपालन में एनडीटीवी में 26 प्रतिशत तक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक खुली पेशकश भी शुरू करेगा।

एनडीटीवी एक प्रमुख मीडिया हाउस है जिसने तीन दशकों से अधिक समय से समाचारों के वितरण का बीड़ा उठाया है। कंपनी तीन राष्ट्रीय समाचार चैनल संचालित करती है - एनडीटीवी 24 गुणा 7, एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी प्रॉफिट। इसकी मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति भी है और यह विभिन्न प्लेटफार्मों पर 35 मिलियन से अधिक फोलोवर्स के साथ सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले समाचारों में से एक है।

एनडीटीवी ने 123 करोड़ रुपये के ईबीआईटीडीए के साथ 421 करोड़ रुपये का राजस्व और नगण्य ऋण के साथ वित्तीय वर्ष 22 में 85 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।

Sonali Phogat Last Video: वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही दुनिया को अलविदा कह गई सोनाली फोगाट, आखिरी वीडियो आया सामने

इसके सीईओ संजय पुगलिया ने कहा, यह अधिग्रहण एएमएनएल के सभी प्लेटफॉर्म पर नए जमाने के मीडिया का मार्ग प्रशस्त करने के लक्ष्य की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

उन्होंने कहा, एएमएनएल भारतीय नागरिकों, उपभोक्ताओं और भारत में रुचि रखने वालों को सूचना और ज्ञान के साथ सशक्त बनाना चाहता है।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

समाचारों में अपनी अग्रणी स्थिति और शैलियों और भौगोलिक क्षेत्रों में अपनी मजबूत और विविध पहुंच के साथ, एनडीटीवी हमारे प्रसारण के लिए सबसे उपयुक्त प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म है। हम समाचार वितरण में एनडीटीवी के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

एएमएनएल, एईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, अदानी समूह का मीडिया व्यवसाय देखती है। कंपनी को हाल ही में एक विश्वसनीय अगली पीढ़ी का मीडिया प्लेटफॉर्म स्थापित करने के लिए शामिल किया गया था, जिसमें डिजिटल और ब्रॉडकास्ट सेगमेंट पर जोर दिया गया था। वीसीपीएल, जिसे हाल ही में एएमएनएल द्वारा अधिग्रहित किया गया था, इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

Must Read: एमईपीएससी के सहयोग से थिंकस्टार्टअप, सीबीएसई ने इंडिया एट द रेट ऑफ 75 : यूथ आइडियाथॉन 2022 की शुरूआत की

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :