इकोनॉमी: यूएस क्लाउड सॉफ्टवेयर प्रदाता ब्लैकलाइन ने खोला भारत विकास केंद्र

यूएस क्लाउड सॉफ्टवेयर प्रदाता ब्लैकलाइन ने खोला भारत विकास केंद्र
blackline.
बेंगलुरु, 24 अगस्त। अमेरिका स्थित क्लाउड सॉफ्टवेयर प्रदाता ब्लैकलाइन ने बुधवार को यहां इंडिया डेवलपमेंट सेंटर (आईडीसी) खोलने की घोषणा की, जो अकाउंटिंग ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर लीडर की अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) क्षमताओं का विस्तार करेगा और वैश्विक ग्राहकों के लिए नवाचार को बढ़ावा देगा।

इनोवेशन हब के 2024 के अंत तक कई सौ कर्मचारियों को समायोजित करने की उम्मीद है।

आईडीसी का प्रारंभिक फोकस आरएंडडी और क्लाउड ऑपरेशंस पर होगा, जिसमें बाजार में अग्रणी अकाउंटिंग ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म के लिए उन्नत सेवाओं का निर्माण करने वाली नई इंजीनियरिंग टीमें शामिल हैं।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उन्नत क्लाउड संचालन और इंजीनियरिंग सहायता प्राप्त करने के लिए टीमों की स्थापना की जाएगी।

ब्लैकलाइन के आईडीसी के प्रबंध निदेशक रघु द्वारकानाथ ने कहा, अगले दो वर्षों में, हम उत्पाद प्रबंधन, डिजाइन, इंजीनियरिंग, वास्तुकला और कार्यक्रम प्रबंधन सहित कई क्षेत्रों में टीमों का निर्माण करने की योजना बना रहे हैं।

द्वारकानाथ ने कहा, इन टीमों के पास दुनिया की कुछ सबसे बड़ी और सबसे सफल कंपनियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास क्लाउड सॉ़फ्टवेयर को आगे बढ़ाकर, वित्त और लेखा के सामने आने वाली कुछ सबसे बड़ी समस्याओं को हल करने में मदद करने का अवसर होगा।

नई जगह ब्लैकलाइन को भविष्य में नवाचार साझेदारी का पता लगाने के लिए बेंगलुरु के प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र का लाभ उठाने की अनुमति देगी जो दुनिया भर के ग्राहकों को लाभान्वित कर सकती है।

ब्लैकलाइन का क्लाउड-आधारित वित्तीय संचालन प्रबंधन मंच और बाजार-अग्रणी ग्राहक सेवा कंपनियों को अपने डेटा और प्रक्रियाओं को एकीकृत, कई बार होने वाले काम को स्वचालित कर मॉडर्न अकाउंटिंग में जाने में मदद करती है।

4,000 से अधिक ग्राहक अब ब्लैकलाइन की सेवाओं और समाधानों का उपयोग करते हैं।

एसकेके/एसकेपी

Must Read: दो दिन की गिरावट के बाद बाजार में तेजी, सेंसेक्स 257 अंक चढ़ा

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :