इकोनॉमी: जर्मनी में स्मार्टफोन की बिक्री रोकने के बाद ओप्पो यूरोप के लिए प्रतिबद्ध

इस महीने की शुरुआत में फिनिश टेलीकॉम प्लेयर नोकिया के खिलाफ मुकदमा हारने के बाद ओप्पो और उसकी सहायक कंपनी वनप्लस ने जर्मनी में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की बिक्री बंद कर दी थी।

जर्मनी में स्मार्टफोन की बिक्री रोकने के बाद ओप्पो यूरोप के लिए प्रतिबद्ध
OPPO
नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो जर्मनी में बिक्री को निलंबित करने के बावजूद यूरोपीय बाजारों के लिए प्रतिबद्ध बनी रहेगी। इसके शीर्ष वैश्विक कार्यकारी ने यह जानकारी दी है।

इस महीने की शुरुआत में फिनिश टेलीकॉम प्लेयर नोकिया के खिलाफ मुकदमा हारने के बाद ओप्पो और उसकी सहायक कंपनी वनप्लस ने जर्मनी में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की बिक्री बंद कर दी थी।

नोकिया ने कंपनियों पर लाइसेंस के लिए भुगतान किए बिना 4जी और 5जी सिग्नल को संसाधित करने के लिए अपनी पेटेंट तकनीक का उपयोग करने का आरोप लगाया था। नोकिया ने जर्मन कोर्ट में बिक्री रोकने के लिए निषेधाज्ञा हासिल की।

ओप्पो के विदेशी बिक्री और सेवाओं के उपाध्यक्ष, बिली जांग ने कहा, यूरोपीय और जर्मन बाजारों के लिए हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता समान रहती है। कार्यालय स्थान की हमारी पसंद पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और जर्मन कार्यालय, जहां हमारा यूरोपीय केंद्र स्थित है, हमेशा की तरह काम करेगा।

टेकक्रंच के अनुसार, रियलमी जर्मनी में ओप्पो की पेटेंट चुनौतियों की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है।

ओप्पो ने कहा कि वह जर्मनी में अपने मौजूदा ग्राहकों की सेवा जारी रखेगी।

कंपनी ने कहा कि वह मध्य और पूर्वी यूरोप के कुछ संसाधनों को पश्चिमी यूरोप के संसाधनों के साथ एकीकृत करेगी।

वनप्लस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हम मौजूदा कानूनी मामले को सुलझाने के लिए संबंधित पक्षों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा, वनप्लस जर्मन बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे संचालन को जारी रखेगा। इस बीच, जर्मनी में वनप्लस उपयोगकर्ता हमारे उत्पादों और संबंधित सेवाओं जैसे नियमित सॉफ्टवेयर अपडेट और हमारी बिक्री के बाद सेवा का आनंद लेना जारी रख सकते हैं।

यूरोप का स्मार्टफोन बाजार इस साल दूसरी तिमाही में 11 फीसदी (ऑन-ईयर) और 13 फीसदी (ऑन-क्वार्टर) घटकर 40 मिलियन यूनिट रह गया, जो 2020 की दूसरी तिमाही के बाद सबसे कम है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

Must Read: सरकार सभी पात्र व्यक्तियों को कवर करने वाली प्रत्येक योजना को क्रियान्वित कर रही है: विदेश मंत्री

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :