भारत: यूक्रेनी कैदियों का शो ट्रायल हुआ, तो वार्ता बाधित हो जाएगी: जेलेंस्की

कीव, 22 अगस्त (आईएएनएस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि अगर मास्को में पकड़े गए यूक्रेनी कैदियों का शो ट्रायल होता है, तो यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता बाधित हो जाएगी।डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेलेंस्की ने

यूक्रेनी कैदियों का शो ट्रायल हुआ, तो वार्ता बाधित हो जाएगी: जेलेंस्की
कीव, 22 अगस्त (आईएएनएस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि अगर मास्को में पकड़े गए यूक्रेनी कैदियों का शो ट्रायल होता है, तो यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता बाधित हो जाएगी।

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेलेंस्की ने अपने रविवार की रात के संबोधन में उन रिपोटरें के संदर्भ में कहा कि यूक्रेनी बंदरगाह शहर मारियुपोल में एक परीक्षण की योजना बनाई जा रही है, जिसे रूसी सैनिकों और मॉस्को समर्थित अलगाववादियों ने कब्जा कर लिया है।

उन्होंने कहा, अगर यह घिनौना शो ट्रायल होता है, अगर हमारे लोगों को सभी समझौतों, सभी अंतरराष्ट्रीय नियमों के उल्लंघन में इस परि²श्य में लाया जाता है .. यह वह रेखा होगी जिसके आगे कोई भी बातचीत असंभव है। रूस वार्ता से खुद को दूर कर लेगा। कोई और बातचीत नहीं होगी।

ब्रिटिश खुफिया के अनुसार, युद्ध छह महीने के निशान तक पहुंचने के रास्ते पर, रूस को यूक्रेन में अलगाववादी क्षेत्रों से मास्को के प्रति वफादार अपने सहायक सैनिकों को प्रेरित करने में परेशानी हो रही है।

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा, कमांडर शायद प्रत्यक्ष वित्तीय प्रोत्साहन का सहारा ले रहे हैं, जबकि कुछ लड़ाकू इकाइयों को आक्रामक अभियानों के लिए अविश्वसनीय माना जाता है।

रिपोर्ट 15 अगस्त को यूक्रेनी सोशल मीडिया चैनलों पर प्रसारित एक वीडियो को संदर्भित करती है, जिसमें पूर्वी यूक्रेन में स्व-घोषित लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (एलपीआर) की एक सैन्य इकाई के तत्व डोनेट्स्क में आक्रामक अभियानों के हिस्से के रूप में तैनात होने से इनकार किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, लड़ाकों ने दावा किया कि उन्होंने जुलाई 2022 में सुरक्षित लुहान्स्क ओब्लास्ट पर एलपीआर के नियंत्रण को हासिल करने में अपना कर्तव्य पूरा कर लिया था और वरिष्ठ कमांडरों द्वारा धमकियों के बावजूद डोनेट्स्क ओब्लास्ट में लड़ने के लिए तैयार नहीं थे।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

Must Read: दलाई लामा ने हिमाचल में बारिश की वजह से हुई मौतों पर जताया शोक

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :