खेल: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पॉट्स की जगह लेंगे रॉबिन्सन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पॉट्स की जगह लेंगे रॉबिन्सन
Robinson replaces Potts in England
मैनचेस्टर, 24 अगस्त। गुरुवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में एकमात्र बदलाव किया गया है। टीम में मैथ्यू पॉट्स की जगह तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को मौका दिया गया है।

इस साल जनवरी में होबार्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में खेलने के बाद रॉबिन्सन को इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। उसके बाद, वह फिटनेस मुद्दों के कारण वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ इंग्लैंड के टेस्ट मैचों से चूक गए थे।

पिछले हफ्ते नॉटिंघमशायर के खिलाफ अपनी काउंटी टीम ससेक्स के हालिया काउंटी चैम्पियनशिप मैच में, रॉबिन्सन ने नौ विकेट लिए और वह शानदार फॉर्म में है। उन्होंने कैंटरबरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरे के मैच में इंग्लैंड लायंस के लिए पांच विकेट लेने के दौरान रेड-बॉल के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को भी प्रभावित किया।

2021 में डेब्यू के बाद से रॉबिन्सन ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरूआत की, जिसमें नौ टेस्ट में 21.28 के औसत से 39 विकेट लिए हैं। रॉबिन्सन-पॉट्स की अदला-बदली के अलावा, आउट-आफ-फॉर्म दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने तीन मैचों की श्रृंखला में अपना स्थान बरकरार रखा है।

मौजूदा टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का एक हिस्सा है। वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका तालिका में शीर्ष पर है। वे अगले साल डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए विजयी सिलसिले को बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं इंग्लैंड अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम: जैक क्रॉली, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन।

आरजे/आरआर

Must Read: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आज भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, जानें किस को मिल सकता है मौका

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :