खेल: दिसंबर में टेस्ट सीरीज के लिए पाक दौरा करने से बाहर हो सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड : रिपोर्ट

दिसंबर में टेस्ट सीरीज के लिए पाक दौरा करने से बाहर हो सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड : रिपोर्ट
लंदन, 23 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के दिसंबर में पाकिस्तान के टेस्ट दौरे से बाहर होने की संभावना है, क्योंकि उनकी मंगेतर मोली किंग साल के अंत में पहले बच्चे को जन्म देने वाली है। इस बारे में इवनिंग स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है।

इंग्लैंड को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसकी शुरूआत एक दिसंबर से रावलपिंडी में होगी, जबकि अन्य दो मैच मुल्तान और कराची में होंगे।

17 साल में यह पहली बार होगा, जब इंग्लैंड पाकिस्तानी धरती पर टेस्ट खेलेगा। उन्होंने आखिरी बार 2005 में उपमहाद्वीप का दौरा किया था, जिसके बाद 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर आतंकवादी हमले के परिणामस्वरूप पाकिस्तान में काफी सालों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट होने पर पाबंदियां लगाई गयी थी।

टेस्ट श्रृंखला से पहले इंग्लैंड को आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान में सात टी20 मैच खेलने हैं। आस्ट्रेलिया में वैश्विक आयोजन के बाद, इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान का दोबारा दौरा करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि निजी कारणों से ब्रॉड इस दौरे को मिस करेंगे। 36 वर्षीय गेंदबाज ने अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी पाकिस्तान में नहीं खेला है।

ब्रॉड के दौरे पर नहीं होने से अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही श्रृंखला समाप्त होने के बाद इंग्लैंड की तरफ से रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के अगले अवसर के लिए उन्हें पांच महीने और इंतजार करना पड़ सकता है।

ब्रॉड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला को उच्च स्तर पर समाप्त करना चाहेंगे। यह देखते हुए कि अगर वह दिसंबर में पाकिस्तान दौरे को छोड़ भी देते हैं, तो उनके लिए अगला मौका फरवरी 2023 में आएगा, जब इंग्लैंड फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगा।

लॉर्डस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में ब्रॉड का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, जहां उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला, जिससे इंग्लैंड एक पारी के 12 रन से मैच हार गया था।

ब्रॉड ने हार के बाद डेली मेल के लिए अपने कॉलम में स्वीकार किया कि वह मैच में थोड़ा नर्वस थे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम घोषित, इन्हें मिला मौका और ये हुए बाहर, जानें पूरा कार्यक्रम

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :