खेल: बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर में पहुंचीं सायना

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर में पहुंचीं सायना
टोक्यो, 23 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व विश्व नंबर एक सायना नेहवाल ने मंगलवार को यहां बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत पहले राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर की।

इसके बाद उन्हें जापान की छठी वरीयता प्राप्त नाजोमी ओकुहारा से वॉकओवर मिला, जो चोट के कारण बाहर हो गईं और इसके साथ ही वह महिला एकल में प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

जकार्ता में 2015 विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक और ग्लासगो में 2017 में कांस्य पदक जीतने वाली 32 वर्षीय सायना ने मंगलवार को हांगकांग की चेउंग नगन यी को 38 मिनट में 21-19, 21-9 से हराया।

ट्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी ने भी मलेशिया की लो येन युआन और वेलेरी सिओ को 37 मिनट में 21-11, 21-13 से मात दी।

एक अन्य महिला युगल जोड़ी अश्विनी भट और शिखा गौतम ने भी मार्टिना कोर्सिनी और जूडिथ मैयर की इतालवी जोड़ी को 21-8, 21-14 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

हालांकि, मिश्रित युगल में इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी 14वीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड की सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान से 14-21, 17-21 से हार गई।

पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की भारतीय जोड़ी फैबियन डेलरू और विलियम विलेगर की फ्रांसीसी जोड़ी से 14-21, 18-21 से पिछड़ गई।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: टीम इंडिया को हरा वेस्टइंडीज ने लिया पुरानी हार का बदला, आखिरी ओवर में जीत पर फिर पानी

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :