खेल: टेनिस में हमेशा मेरी भागीदारी रहेगी : सेरेना विलियम्स

40 वर्षीय खिलाड़ी ने 23 प्रमुख एकल खिताब जीते हैं, जबकि उनके शानदार करियर में 14 युगल चैंपियनशिप भी शामिल हैं। पहली बार यूएस ओपन ट्राफी जीतने का उनका मौका 1999 में आया था, लेकिन खेल के शीर्ष स्तर पर दो दशक से अधिक समय बिताने के बाद भी, सेरेना का कहना है कि वह टेनिस में सक्रिय रहेंगी।

टेनिस में हमेशा मेरी भागीदारी रहेगी : सेरेना विलियम्स
Retiring Serena Williams believes she will always be involved in tennis

न्यूयॉर्क , 24 अगस्त। टेनिस से संन्यास लेने जा रही अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स ने संकेत दिया है कि टेनिस में हमेशा उनकी किसी न किसी तरह की भागीदारी रहेगी।

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, अपने शानदार करियर के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन की तैयारी कर रही 40 वर्षीय खिलाड़ी ने 23 प्रमुख एकल खिताब जीते हैं, जबकि उनके शानदार करियर में 14 युगल चैंपियनशिप भी शामिल हैं। पहली बार यूएस ओपन ट्राफी जीतने का उनका मौका 1999 में आया था, लेकिन खेल के शीर्ष स्तर पर दो दशक से अधिक समय बिताने के बाद भी, सेरेना का कहना है कि वह टेनिस में सक्रिय रहेंगी।

न्यू स्पोटिफाई पोडकास्ट के हवाले से उन्होंने कहा, मैं कभी भी किसी ऐसी चीज से संन्यास नहीं लूंगी, जिससे मैं बहुत अधिक प्यार करती हूं।

इसमें हमेशा किसी न किसी तरह की भागीदारी रहेगी। शायद पेशेवर रूप से नहीं, लेकिन मैं हमेशा टेनिस में किसी न किसी रूप में शामिल होना चाहूंगी। जाहिर है, मैंने पेशेवर रूप से संन्यास ले लिया है, लेकिन यह एक विकास भी है।

सेरेना ने भविष्य के लिए अपनी योजनाओं को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा, मैं अपने परिवार का विस्तार करना चाहती हूं और इतना समय बीत गया है कि मैंने अभी तक इस बारे में नहीं सोचा है।

साथी टेनिस दिग्गज जॉन मैकेनरो ने फ्लशिंग मीडोज में यूएस ओपन से पहले सेरेना विलियम्स की प्रशंसा करते हुए कहा, जिस तरह से वह खेलते समय रैकेट को लहराती है, इससे यह लगता है कि वह टाइगर वुड्स और गोल्फ की तरह है।

उन्होंने आगे कहा, आप उपलब्धियों को देख सकते हैं, उन्होंने कई ग्रैंड स्लैम जीते हैं। कोर्ट के बाहर, मुझे पता है कि उन्होंने अपने जीवन में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना किया है, जिसके बारे में वह अपनी बायोपिक में बात करते हुए नजर आती हैं, लेकिन दूसरी ओर देखा जाए तो वह एक आइकन, वैश्विक सुपरस्टार के रूप में भी सामने आई हैं।

Must Read: टीम इंडिया को हरा वेस्टइंडीज ने लिया पुरानी हार का बदला, आखिरी ओवर में जीत पर फिर पानी

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :