अवैध शराब तस्करी का खेल: सिरोही के सरूपगंज में पुलिस ने की 1700 कर्टन अवैध शराब जब्त, 1 आरोपी गिरफ्तार

सरूपगंज थानाधिकारी छगन डांगी के नेतृत्व में सोमवार को कंटेनर भर कर गुजरात राज्य में सप्लाई के लिए जा रही हरियाणा निर्मित 1705 कर्टन अंग्रेजी शराब जब्त की गई।

सिरोही के सरूपगंज में पुलिस ने की 1700 कर्टन अवैध शराब जब्त, 1 आरोपी गिरफ्तार

सिरोही।
सिरोही जिले में शराब तस्करी का बहुत बड़ा खेल चल रहा है। फिर चाहे वह आबकारी के स्तर पर हो या फिर पुलिस की मिलीभगत से, लेकिन शराब तस्करी लगातार और नियमित हो रही है। आप शराब तस्करों के हौंसलों का अंदाजा इसी से लगा सकते हो कि रविवार को आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए करीबन 1900 कर्टन अवैध शराब के साथ 15 गाडिय़ां और 11 लोगों को गिरफ्तार किया। महज इसके 24 घंटे के दरम्यिान 1700 कर्टन शराब से भरा ट्रक फिर सिरोही से होते हुए गुजरात के लिए जा रहा था, हालांकि सिरोही पुलिस ने इस बार इस कंटेनर को जब्त कर शराब सीज की और चालक को गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के मुताबिक सिरोही जिले के सरूपगंज थानाधिकारी छगन डांगी के नेतृत्व में सोमवार को कंटेनर भर कर गुजरात राज्य में सप्लाई के लिए जा रही हरियाणा निर्मित 1705 कर्टन अंग्रेजी शराब जब्त की गई। सरूपगंज थानाधिकारी छगन डांगी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी, इस पर नाकाबंदी करवाई गई। इसकी सूचना शराब तस्करों को लगी तो कंटेनर चालक ने सरूपगंज से पहले नई धनारी के पास से ही कंटेनर को वापस मोड़ कर अपना रुट बदलने की नाकाम कोशिश की। जैसे ही कंटेनर को वापस मोड़ा गया, पुलिस ने उसका पीछा कर थोड़े ही दूर जाकर  उसे पकड़ लिया। पुलिस ने 1705 कर्टन के साथ कंटेनर चालक बाड़मेर निवासी विक्रम सिंह का गिरफ्तार कर लिया।
1 दिन पहले 1900 कर्टन
आपको बता दें कि राजस्थान आबकारी आयुक्त जोगाराम के निर्देशन में अवैध शराब के विरुद्ध राज्य सरकार की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। मुखबिर से सूचना प्राप्त होने पर  सिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र में सरूपगंज से आबू रोड के बीच भुजेला गांव के पास पावर हाउस के पीछे एक बाड़े में बड़ी मात्रा में अवैध शराब जमा की गई है। इस पर विभाग के अतिरिक्त जिला आबकारी अधिकारी राणा प्रताप सिंह के नेतृत्व में प्रहराधिकारी नारायण सिंह, नरेंद्र सिंह, जगदीश बिश्नोई एवं पंकज सिंह की पांच सदस्यीय टीम गठित की गई। टीम ने मुखबिर की ओर से बताए गए स्थान पर रविवार को अलसुबह दबिश देखकर 6 ट्रक एवं 9 लग्जरी कारों में भरी पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ निर्मित विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब की 1880 पेटियां बरामद की। इसकी राजस्थान में कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। 

Must Read: शिवगंज में शव की सात दिन तक दुर्गति के अलावा कुछ हासिल नहीं कर पाए प्रदर्शनकारी, एसपी के आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :