भारत: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पीएम से की मुलाकात, पोलावरम परियोजना पर की चर्चा

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और बैठक के दौरान उन्होंने पोलावरम परियोजना पर चर्चा की।सूत्रों के अनुसार, कहा जा रहा है कि रेड्डी ने प्रधानमंत्री

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पीएम से की मुलाकात, पोलावरम परियोजना पर की चर्चा
नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और बैठक के दौरान उन्होंने पोलावरम परियोजना पर चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार, कहा जा रहा है कि रेड्डी ने प्रधानमंत्री से परियोजना की संशोधित लागत अनुमान की मंजूरी में तेजी लाने का अनुरोध किया है।

प्रधानमंत्री के साथ अपनी आधे घंटे की बैठक के दौरान, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 35,000 करोड़ रुपये की मूल अनुमानित लागत से परियोजना की उच्च लागत अनुमान की शीघ्र स्वीकृति मांगी, क्योंकि राज्य सरकार को इसे लेना मुश्किल हो रहा है। सूत्रों ने कहा कि परियोजना की उच्च लागत के कारण पुनर्वास और पुनर्वास कार्यों में तेजी आई है।

पोलावरम एक बहुउद्देश्यीय सिंचाई परियोजना है, जो निमार्णाधीन है। पूरा होने पर, यह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा जिलों के ऊपरी क्षेत्रों को सिंचाई लाभ प्रदान करेगा। इसमें विशाखापत्तनम और आसपास के अन्य कस्बों और गांवों में पेयजल आपूर्ति और विशाखापत्तनम तट-आधारित इस्पात संयंत्र और क्षेत्र के अन्य उद्योगों को औद्योगिक जल आपूर्ति की भी परिकल्पना की गई है।

पता चला है कि श्री रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक प्रस्तावित हवाईअड्डे की स्थापना पर भी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की थी।

सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनके बाद में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह से भी मिलने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

Must Read: सीयूईटी (यूजी) : दूसरे चरण में परीक्षा न दे सकने वाले छात्रों को छठे चरण में मिलेगा मौका

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :