Gujarat News: Gujarat ATS के हत्थे चढ़े 1993 मुंबई धमाकों के चार आरोपी, जयपुर आतंकी घटना से भी जुड़े हैं तार! 

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते को बड़ी सफलता मिली है। गुजरात एटीएस ने 1993 में मुंबई धमाकों के मोस्ट वांटेड और दाऊद इब्राहिम के करीबी 4 आरोपियों को धर दबोचा है।

Gujarat ATS के हत्थे चढ़े 1993 मुंबई धमाकों के चार आरोपी, जयपुर आतंकी घटना से भी जुड़े हैं तार! 
Gujarat ATS

अहमदाबाद | गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते को बड़ी सफलता मिली है। गुजरात एटीएस ने 1993 में मुंबई धमाकों के मोस्ट वांटेड और दाऊद इब्राहिम के करीबी 4 आरोपियों को धर दबोचा है। इन चारों को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। इनके तार जयपुर में हुई आतंकी घटना में भी जुड़े होने की बात सामने आई है जिसके बाद एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। 

बम धमाकों के बाद भाग गए थे विदेश
जानकारी से अनुसार, गुजरात एटीएस ने अबू बकर, यूसुफ भटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी को पकड़ने में कामयाबी पाई है। ये चारों आरोपी मुंबई बम धमाकों के बाद विदेश भागने में सफल रहे थे और अब फर्जी पासपोर्ट के जरिए अहमदाबाद आए थे। 

ये भी पढ़े:- Mathura Shahi Masjid: अब मथुरा की शाही ईदगाह को सील करने के लिए याचिका दायर

पासपोर्ट में दर्ज सभी जानकारियां फर्जी
इन चारों के भारत में होने की जानकारी मिलने पर गुजरात एटीएस ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इन्होंने सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अपने पते बदल दिए थे। इनके पासपोर्ट में दर्ज सभी जानकारियां फर्जी निकलीं। बता दें कि, इससे पहले एनआईए मुंबई में डी-कंपनी से जुड़े दर्जनों सदस्यों के ठिकानों पर छापामारी कर चुकी थी।

ये भी पढ़े:-  परीक्षा या मजाक! राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, अब इस पेपर पर मड़रा रहा खतरा! पेपर शुरू होने से पहले ही पहुंच जाता है बाजार में

Must Read: जयपुर की धरा पर छा गया केसरिया रंग, जुटे लाखों क्षत्रिय

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :