क्राइम: बोगतुई हत्याकांड : सीबीआई ने आठ फरार आरोपितों को किया गिरफ्तार

बोगतुई हत्याकांड : सीबीआई ने आठ फरार आरोपितों को किया गिरफ्तार
कोलकाता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उसके अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में हुए नरसंहार के आठ फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना में 21 मार्च की तड़के 10 लोगों की मौत हो गई थी।

गिरफ्तार किए गए आठ लोगों में से सात बोगतुई नरसंहार में सीधे तौर पर आरोपी हैं, जबकि एक गिरफ्तारी उप पंचायत प्रमुख वडू शेख की हत्या से संबंधित है। बोगतुई नरसंहार और वडू शेख की हत्या परस्पर संबंधित हैं।

बोगतुई हत्याकांड के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए सात लोगों में बिकिर अली, नूर अली, शेर अली, आसिफ शेख, जोसिफ हुसैन, जमीरुल सेख और खैरुल सेख शामिल हैं, जबकि वडु शेख हत्याकांड में ललन शेख को गिरफ्तार किया गया है।

21 मार्च को स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता वडु शेख की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। शेख की हत्या के बाद बोगतुई में हुई हिंसा में कई घरों में आग लगा दी गई, जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में, एक और महिला की अस्पताल में मौत हो गई, जिससे वडू शेख सहित कुल मरने वालों की संख्या 10 हो गई।

सीबीआई ने 21 जून को बीरभूम जिले की निचली अदालत में अपना आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि बोगतुई गांव में हिंसा के बावजूद स्थानीय पुलिस लापरवाह थी।

यह भी बताया गया कि ग्रामीणों के बुलाने के बावजूद स्थानीय थाने से कोई नहीं पहुंचा।

चार्जशीट में कहा गया है कि दंगाइयों ने घरों को आग लगाने से पहले मुख्य निकास को बंद कर दिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई बच न सके।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Must Read: पहले सड़क पर शराब अब अंडरग्राउंड! यू-ट्यूबर बॉबी कटारिया पर 25 हजार का इनाम

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :