इकोनॉमी: पीसी के लिए गूगल प्ले गेम्स के फीचर्स का 5 देशों में विस्तार

इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने घोषणा की है कि गूगल प्ले गेम्स सीमित संख्या में खिलाड़ियों के लिए बीटा अनुभव के रूप में पीसी पर आएंगे।

पीसी के लिए गूगल प्ले गेम्स के फीचर्स का 5 देशों में विस्तार
Google Play Games for PC feature expands to 5 countries
नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया, हांगकांग, ताइवान, थाईलैंड और ऑस्ट्रेलिया में यूजर्स के लिए ओपन बीटा के तहत पीसी के लिए अपने प्ले गेम्स का विस्तार किया।

इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने घोषणा की है कि गूगल प्ले गेम्स सीमित संख्या में खिलाड़ियों के लिए बीटा अनुभव के रूप में पीसी पर आएंगे।

गूगल प्ले गेम्स के प्रोडक्ट निदेशक अर्जुन दयाल ने कहा, आज से, हम ऑस्ट्रेलिया में सभी खिलाड़ियों के लिए गूगल प्ले गेम्स बीटा को डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराकर अपना रोलआउट जारी रख रहे हैं।

पिछले कुछ महीनों में, कंपनी ने अपने गूगल प्ले गेम्स कैटलॉग को दोगुना कर 50 से अधिक तक पहुंचा दिया है, जिसे गूगल द्वारा बनाए गए स्टैंडअलोन एप्लिकेशन के माध्यम से विंडोज पीसी पर चलाया जा सकता है।

कैटलॉग में दुनिया के कई सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम शामिल हैं जिनमें समनर्स वॉर, कुकी रन: किंगडम, लास्ट फोट्रेर्स: अंडरग्राउंड और स्लैम डंक शामिल हैं।

दयाल ने बताया, हमने गूगल प्ले गेम्स चलाने के लिए न्यूनतम विशिष्ट आवश्यकताओं को कम करने में भी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। जिन खिलाड़ियों के पास एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड और 4 प्लस कोर सीपीयू के साथ विंडोज 10 प्लस पीसी हैं, वे अब गूगल प्ले गेम्स का उपयोग कर सकते हैं।

अमेजन ने पीसी यूजर्स को एंड्रॉइड ऐप्स दिलाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप भी की है।

गूगल ने कहा कि उसका व्यापक लक्ष्य खिलाड़ियों से मिलना जारी है जहां वे हैं और उन्हें अधिक से अधिक उपकरणों पर अपने गेम तक पहुंच प्रदान करना है।

कंपनी ने कहा, बीटा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने अपने फोन, टैबलेट, क्रोमबुक और पीसी पर अपने पसंदीदा गेम को सहजता से खेलने में सक्षम होने पर उत्साह व्यक्त किया है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

Must Read: जर्मनी में स्मार्टफोन की बिक्री रोकने के बाद ओप्पो यूरोप के लिए प्रतिबद्ध

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :