राजस्थान में कोरोना: संक्रमण के 122 नए मामले, बीकानेर में एक मरीज की मौत

राज्य में शनिवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमण के कारण किसी मरीज की मौत हुई है। इससे पहले शुक्रवार को नागौर जिले में एक मरीज की मौत हुई थी, जबकि प्रदेशभर में 120 नए मरीज मिले थे। राज्य में पिछले एक सप्ताह में 5 दिन तो ऐसे रहे, जब 100 से ज्यादा नए मरीज मिले है।

संक्रमण के 122 नए मामले, बीकानेर में एक मरीज की मौत

जयपुर। देशभर में कोरोना के केस धीरे-धीरे बढ़ने लगे है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 122 नए केस आए है, जबकि बीकानेर में एक मरीज की मौत हुई है। राज्य में सप्ताहिक टेस्ट पॉजिटिविटी रेट भी दो फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। राज्य में शनिवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमण के कारण किसी मरीज की मौत हुई है। इससे पहले शुक्रवार को नागौर जिले में एक मरीज की मौत हुई थी, जबकि प्रदेशभर में 120 नए मरीज मिले थे। राज्य में पिछले एक सप्ताह में 5 दिन तो ऐसे रहे, जब 100 से ज्यादा नए मरीज मिले है।

चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जयपुर में 36, बीकानेर व जोधपुर में 17-17, अजमेर व अलवर में 10-10, उदयपुर में 9, भीलवाड़ा में 7, चित्तौड़गढ़ व प्रतापगढ़ में 3-3, नागौर, चूरू व दौसा में 2-2 एवं झालावाड़, झुंझुनूं, सीकर व सिरोही में एक-एक नया मरीज मिला। प्रदेश में शनिवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमण के कारण मरीज की मौत हुई। यह मौत बीकानेर जिले में हुई। शनिवार को 84 मरीजों के रिकवर होने के बाद राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 822 तक पहुंच गई। चिकित्सा विशेषज्ञों की मानें तो इन सक्रिय केसों में अधिकांश मरीज हल्के लक्षण वाले है।

इससे पहले 23 जून को राजस्थान में 135 केस मिले थे, जो पिछले 105 दिन में मिले केसों में सर्वाधिक थे। राज्य में केस बढ़ने के साथ ही धीरे-धीरे टेस्ट पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ रही है, जो दो फीसदी के ऊपर चली गई। हालांकि ये भारत की औसत टेस्ट पॉजिटिविटी रेट से करीब 1.25 फीसदी से कम है। जून के महीने में केसाें में इजाफा होने लगा है। एक जून को राजस्थान में 66 केस आए थे, जो अब बढ़कर 122 तक पहुंच गए है। यानी राज्य में केसों की संख्या अब डबल हो गई।

Must Read: तस्करी के ​लेकर जा रहे राज्य पुश को सिरोही की सामाजि​क संस्था ने दिया सरंक्षण, 1 माह तक पुलिस ने की सार संभाल

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :