बापू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा, बापू के आदर्श पथ पर चलने का आह्वान

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजभवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मिश्र ने कहा कि गांधीजी का संपूर्ण जीवन त्याग, तपस्या का अप्रतिम उदाहरण है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा, बापू के आदर्श पथ पर चलने का आह्वान

जयपुर।
राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजभवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
मिश्र ने कहा कि गांधीजी का संपूर्ण जीवन त्याग, तपस्या का अप्रतिम उदाहरण है।


उन्होंने बापू की पुण्यतिथि पर उनके आदर्श पथ पर चलने का आह्वान किया है। इससे पहले राजभवन प्रांगण में राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार ने बापू को नमन किया। 
इसके उपरांत उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा दो मिनट का मौन रखकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सचिवालय में सीएम ने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (शहीद दिवस) के अवसर पर रविवार प्रातः शासन सचिवालय स्थित गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। 
गहलोत ने दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं ज्ञात-अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने रामधुनी एवं बापू के प्रिय भजन भी सुने।


शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, जन स्वास्थ्य एवं अभियाभियांत्रिकी डॉ. महेश जोशी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री भजनलाल जाटव, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, महापौर जयपुर ग्रेटर शील धाबाई एवं अन्य जनप्रतिनिधि, मुख्य सचिव निरंजन आर्य सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Must Read: डीजीपी ने 8 आईपीएस समेत 66 अधिकारी व पुलिसकर्मियों को किया डीजीपी डिस्क से सम्मानित

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :