लोकार्पण और शिलान्यास समारोह : मप्र ने सिमी जैसे आतंकी संगठन को धरती से उखाड़ फेका : शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री सोमवार को रवीन्द्र भवन में 415 करोड़ रुपए के 1537 पुलिस आवास एवं प्रशासनिक भवनों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के साथ केन्द्रीय फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के भूमि-पूजन के समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मप्र ने सिमी जैसे आतंकी संगठन को धरती से उखाड़ फेका : शाह
Amit shah in Bhopal

भोपाल | केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की खुलकर सराहना की और कहा, सिमी जैसे आतंकी संगठन को मध्यप्रदेश की धरती से उखाड़ फेका। नक्सलवाद, माफिया के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने में बिल्कुल भी कोताही नहीं बरती है। वहीं लगातार दो डिजिट में कृषि के क्षेत्र में जीडीपी का होना चौहान के परिश्रम की पराकाष्ठा को दर्शाता है।

केन्द्रीय गृह मंत्री सोमवार को रवीन्द्र भवन में 415 करोड़ रुपए के 1537 पुलिस आवास एवं प्रशासनिक भवनों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के साथ केन्द्रीय फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के भूमि-पूजन के समारोह को संबोधित कर रहे थे।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने मध्यप्रदेश सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा है कि नक्सलवाद को समाप्त किया है। कानून-व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाने का कार्य शिवराज सरकार ने किया है। एक जमाने में मालवा सिमी का गढ़ था। सिमी को समूल उखाड़ फेंकने का कार्य किया है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री चौहान और गृह मंत्री डॉ. मिश्रा को पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को 25 हजार मकानों की सौगात देकर उनके चेहरों पर मुस्कान लाने के लिये भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सबकी सुख-शांति के लिये डटे रहने वाले पुलिस परिवारों की चिंता मध्यप्रदेश सरकार कर रही है।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

आज पुलिस के 1304 परिवारों को नये मकान की चाबियां मिल रही हैं, मणि-कंचन योग में इससे अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता, क्योंकि आज ही भोपाल को नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की सौगात भी मिल रही है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस विभाग की तारीफ करते हुए कहा कि उनका एक ही मंत्र है समाज की सुरक्षा। वे अपनी कलाई सूनी रख कर भी रक्षाबंधन पर बहनों की राखी के लिये सुरक्षा के इंतजाम करते हैं। जब हम होली, दीपावली, ईद, क्रिसमस का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाते हैं तब वे अपने कत्र्तव्य निर्वहन पर अडिग होकर डटे रहते हैं।

राजनीतिक गलियारों में हलचल: 200 वाहनों के काफिले के साथ सचिन पायलट मिलने पहुंचे मृतक दलित छात्र के परिवार से, माना जा रहा शक्ति परीक्षण!

आंतरिक सुरक्षा में पुलिस के 35 हजार जवान शहीद हुए हैं, जो किसी भी युद्ध से अधिक है। वे जवान जो कार्य करते हैं उन्हें उनका यश और पुरस्कार अवश्य मिलना चाहिए। पुलिस की छवि को 60 के दशक में फिल्मी दुनिया ने विकृत रूप से प्रस्तुत किया। पुलिस की छवि को बदलना चाहिए, जो हम सबका दायित्व है।

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने भोपाल को नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की सौगात देते हुए कहा कि इससे भोपाल के युवाओं के लिये रोजगार अवसर सृजित होंगे। शीघ्र ही भोपाल में अन्य देशों के विद्यार्थी भी आकर अध्ययन करने लगेंगे।

उन्होंने बताया कि आज भोपाल में एनएफएसयू के पाँचवें कैम्पस का भूमि-पूजन किया है। अगले दो साल में इस प्रकार के पांच और कैम्पस का भूमि-पूजन और निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। इससे अपराधों की विवेचना में मदद मिलेगी और ज्यादा से ज्यादा से अपराधियों को वैज्ञानिक तरीक के प्राप्त सबूतों से दण्डित कराने में मदद मिलेगी। हम सबके लिये गौरव की बात है कि फोरेंसिक साइंस की एकमात्र यूनिवर्सिटी हमारे देश में मौजूद है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असंभव से लगने वाले कार्य को संभव कर दिखाया है। आज संपूर्ण उत्तर-पूर्व देश में एकाकार हो चुका है। यह अदभुत कार्य उनकी अदम्य इच्छा-शक्ति से ही हो पाया है।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी में राष्ट्रवाद और राष्ट्रबोध कूट-कूटकर भरा है। आज संपूर्ण देश उनके आहवान पर हर समय एकजुट होने को तत्पर खड़ा है।

Must Read: मप्र में कोयला एजेंट की नियुक्ति से भ्रष्टाचार बढ़ेगा - कमल नाथ

पढें मध्य प्रदेश खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :