कोरोना का कहर: डब्ल्यूएचओ ने भारत में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जाहिर की चिंता

भारत में कोरोना के हालात पर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने एक बार फिर चिंता जाहिर की है। डब्ल्यूएचओ के चीफ टेड्रोस एडेनहोम घेब्रिसियस ने जोर देकर कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी चिंताजनक है।

डब्ल्यूएचओ ने भारत में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जाहिर की चिंता

जयपुर।
भारत में कोरोना के हालात पर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO ) ने एक बार फिर चिंता जाहिर की है। डब्ल्यूएचओ के चीफ टेड्रोस एडेनहोम घेब्रिसियस (Tedros Adenholm Ghebrisius) ने जोर देकर कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी चिंताजनक है। पूरी दुनिया के लिए महामारी का दूसरा दौर ज्यादा जानलेवा साबित होने वाला है।  डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी खराब है। कई राज्यों में मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भी कई मरीज एडमिट हो रहे हैं। मौतें भी हो रही हैं। स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि उनकी टीम भारत के हालात को काफी करीब से देख रही है और हर जरूरी मदद समय रहते पहुंचाई जा रही है। डब्ल्यूएचओ (WHO) की मदद से भारत में कई ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator) भेजे गए हैं। कई दूसरी मेडिकल उपकरणों की भी सप्लाई की जा रही है।
भारत के कोरोना वैरिएंट से ब्रिटेन में चिंता


वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन में लॉकडाउन में ढील देने के प्लान को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (
Prime Minister Boris Johnson) ने शुक्रवार को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि भारत(India) में पाए गए कोरोना वैरिएंट की वजह से ब्रिटेन को अनलॉक करने के प्लान में रुकावटें पैदा हो सकती हैं। जॉनसन ने कहा कि टीके की दूसरी खुराक 50 से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को जल्द से जल्द दी जाएगी। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बी1.617.2 वैरिएंट उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड और लंदन में फैलने लगा है। सरकार इससे बचाव के हरसंभव प्रयास कर रही है। बात करें कोरोना की तो दुनिया में कोरोना में मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते दिन दुनिया में 6 लाख 97 हजार 756 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई और 12,829 की मौत भी हुई। सबसे ज्यादा मामले अब भी भारत में रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में 3.26 लाख नए केस आए और 3,879 लोगों की मौत हुई। भारत के बाद ब्राजील में 84,486 नए केस आए और 2,189 की मौत हुई।  दुनिया में कोरोना के अब तक 16.25 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 33.71 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 14.14 करोड़ लोगों ने कोरोना को मात दी है। फिलहाल 1.87 करोड़ लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें 1.86 करोड़ लोगों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और 1.03 लाख लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Must Read: भारत के ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त अरब अमीरात के साथ हस्ताक्षरित समझौतों से भारतीय व्यापार के क्षेत्र में खुलेंगे असीमित अवसर

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :