बैंकॉक में भी मिला खाता: पश्चिम बंगालः पार्थ मुखर्जी का केस सुलझा नहीं, TMC का एक और नेता चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार

टीएमसी के एक और नेता को घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई को उसके पास से लाखों रुपए कैश बरामद हुए हैं।

पश्चिम बंगालः पार्थ मुखर्जी का केस सुलझा नहीं, TMC का एक और नेता चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार

नई दिल्ली |  पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज ममता दीदी की पार्टी टीएमसी के नेताओं पर सीबीआई की गाज गिरना लगातार जारी है। अब सीबीआई ने टीएमसी के एक और नेता को घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई को उसके पास से लाखों रुपए कैश बरामद हुए हैं। जानकारी के अनुसार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में हलिसहर नगर पालिका के अध्यक्ष राजू साहनी को राज्य में एक बड़े चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया। 

80 लाख रुपये की नकदी बरामद
सीबीआई आज रात को न्यू टाउन स्थित राजू साहनी के आवास पर अचानक छापेमारी की। तब साहनी अपने आवास पर मौजूद थे। वहीं, दूसरी टीम ने हलिसहर स्थित उनके पैतृक आवास पर भी छापा मारा। सीबीआई ने उसके पास से अब तक 80 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। नकदी की गिनती के बाद ही वसूली की सही राशि का पता चल सकेगा। ये जो कैश मिला है वह उसके न्यू टाउन स्थित आवास से बरामद किया गया। भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बारे में राजू साहनी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि, राजू साहनी माकपा के पूर्व नेता और पार्षद लक्ष्मण साहनी के पुत्र हैं। 

ये भी पढ़ें:- आरोपी काट रहा आजीवन कारावास : उन्नाव रेप पीड़िता को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, जानें क्या दिया फैसला

बैंकॉक में बैंक खाता, चिटफंड संस्था रकम हुई जमा 
सीबीआई को छापेमारी में राजू साहनी के बैंकॉक में खाता होने की जानकारी मिली और साथ ही लाइसेंस की एक पिस्टल भी बरामद की गई है। राजू साहनी के यहां से 2.75 करोड़ रुपए के जायदाद के पेपर भी मिले है। सीबीआई सूत्रों से पता चला है कि, बैंकॉक बैंक खाते में एक चिटफंड संस्था, सनमर्ग को-ऑपरेटिव से बड़ी रकम ट्रांसफर की गई थी। 

ये भी पढ़ें:- मानसून ने बदला विदाई का इरादा: राजस्थान में फिर से होगी भारी बारिश, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

Must Read: मोदी सरकार ने यूपी के चुनावों को देखते हुए किया कृषि कानून को वापस लेने का किया ऐलान: सीएम गहलोत

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :