प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक जताया: होटल पर खाना खाकर लौट रहे थे युवक, तेज रफ्तार कार ट्रेलर से टकराई, 5 की मौत

जालोर के आहोर-तखतगढ़ NH-325 पर सोमवार देर रात होटल से खाना खाकर लौट रहे युवकों की कार अनियंत्रित होकर ट्रेलर में जा घुसी। हादसे में कार सवार 5 युवकों की माैत हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार को ट्रेलर ड्राइवर 5 KM तक घसीटते ले गया।

होटल पर खाना खाकर लौट रहे थे युवक, तेज रफ्तार कार ट्रेलर से टकराई, 5 की मौत

जालोर। राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 325 पर आहोर-तखतगढ़ के बीच सेदरिया प्याऊ के पास सोमवार देररात सड़क हादसे में कार सवार पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। हादसा कार के अनियंत्रित होकर ग्रेनाइट ब्लॉक से लदे एक ट्रेलर में घुसने से हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटना पर शोक जताया है।

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि हादसे में रामलाल पुत्र जेठाराम प्रजापत, मानाराम पुत्र शांतिलाल हीरागर, छगनलाल पुत्र जगदीश प्रजापत, कमलेश पुत्र चंपालाल प्रजापत, दिनेश पुत्र परशुराम प्रजापत की मौत हो गई। यह सभी खाना खाने के लिए तखतगढ़ की तरफ होटल पर गए थे और लौटते समय यह हादसा हुआ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीटर संदेश में कहा है कि "राजस्थान के जालौर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दुख की इस घड़ी में उन्हें संबल प्रदान करे।"

पुलिस के अनुसार देररात को नेशनल हाइवे पर ग्रेनाइट ब्लॉक से लदा एक ट्रेलर खड़ा था। इस दौरान चरली की तरफ लौट रहे कार चालक को खड़े ट्रेलर का अनुमान नहीं हो पाया। इस स्थिति में कार ट्रेलर के पीछे तेज रफ्तार से घुस गई। हादसा इतना भयंकर था कि कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना के बाद कलेक्टर निशांत जैन और एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला आहोर पहुंचे। सभी के शव राजकीय अस्पताल आहोर की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। घटनाक्रम के विरोध में ग्रामीणों का चरली बस स्टैंड पर जमावड़ा हो गया। इधर, सूचना के बाद स्थानीय विधायक छगनसिंह भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया।

हादसे के बाद सवेरे चरली में लोगों ने विरोध जताया। लोगों का आरोप था कि ट्रेलर चालक की लापरवाही से से इन सभी लोगों ने जान गंवाई। परिजनों और ग्रामीणों ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। हादसे के बाद पुलिस देररात मौके पर पहुंची। कार और ट्रेलर को थाना परिसर लाया गया। हादसे के बाद मंगलवार सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर धरना दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि ट्रेलर ड्राइवर की लापरवाही के कारण 5 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने और मामले में ट्रेलर ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की और धरने पर बैठ गए। इस पर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, कांग्रेस नेता सवाराम पटेल, ASP अनुकृति उज्जेनिया, SDM विवेक व्यास ने लोगों से बात की। इस पर परिजन और ग्रामीण पोस्टमार्टम के लिए मान गए। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार करने के साथ ही ट्रेलर को जब्त कर लिया।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के जालोर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दुख की इस घड़ी में उन्हें संबल प्रदान करें। सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जालोर में आहोर क्षेत्र में चरली गांव के पास हुए सड़क हादसे में 5 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

Must Read: यूपी में बेरोजगारों के प्रदर्शन पर आचार्य प्रमोद ने सीएम गहलोत को कहा अपनी मुसीबत प्रियंका गांधी के गले में डाल देना उचित नहीं

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :