Rajasthan शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: New Year पर फिर शुरू होगा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, जिला रसद और विधिक माप विज्ञान विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

प्रदेश में एक बार फिर से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जाएगा। नए साल पर शुरू होने वाला ​अभियान 31 मार्च तक प्रभावी तौर पर चलाया जाएगा।

New Year पर फिर शुरू होगा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, जिला रसद और विधिक माप विज्ञान विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

जयपुर।
प्रदेश में एक बार फिर से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जाएगा। नए साल पर शुरू होने वाला ​अभियान 31 मार्च तक प्रभावी तौर पर चलाया जाएगा। 
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव नवीन जैन ने इसके लिए प्रदेश के जिला रसद अधिकारियों तथा विधिक माप विज्ञान अधिकारियों को निर्देशित किया है। 
उन्होंने कहा कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को मिशन मोड पर वास्तविक धरातल पर उतारने के लिए पूरा दमखम लगाना होगा। 
जैन जिला रसद अधिकारियों एवं विधिक माप विज्ञान अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे।


इस दौरान जैन ने कहा कि जिला रसद अधिकारी संपूर्ण जिले की खाद्य विभाग से संबंधित कार्यवाहियों की प्रभावी मॉनिटरिंग करेंगे।
वहीं दूसरी ओर विधिक माप अधिकारी बाट माप से संबंधित विसंगतियों, तोल में कमी और पैकेज कमोडिटी से संबंधित अनियमितताओं के संबंध में प्रभावी कार्रवाई करेंगे। 
उन्होंने कहा कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संकल्प ‘कोई भूखा ना सोए‘ के साथ-साथ प्रदेशवासियों को शुद्ध खाद्य पदार्थ पूरी मात्रा में मिलना सुनिश्चित किया जाएगा। 
शिकायत के लिए हेल्प लाइन नंबर किए जारी 
जैन ने बताया कि उपभोक्ता अपनी शिकायतें संबंधित जिला रसद कार्यालय के अतिरिक्त उपभोक्ता हेल्पलाइन नंबर 18001 806 030 तथा व्हाट्सएप नंबर 72300 86030 एवं ईमेल आईडी stateconsumerhelpline.raj@gmail.com पर दर्ज करा सकते हैं।

Must Read: अयोध्या होंगी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी : जाजू

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :