Sirohi @ नवीन न्यायालय भवन राशि स्वीकृत: सिरोही में न्यायालय भवन के लिए राज्य सरकार ने 28 करोड़ 20 लाख हजार रूपये किए स्वीकृत, विधायक लोढ़ा ने जताया आभार

राज्य सरकार ने न्यायालय भवन सिरोही के निर्माण के लिए 1832.53 लाख तथा एडवोकेट कक्ष एवं सहायक ब्लॉक के लिए 988.33 लाख रूपये के साथ कुल 2820.86 लाख की राशि स्वीकृत की। राशि स्वीकृति पर विधायक संयम लोढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति आभार जताया।

सिरोही में न्यायालय भवन के लिए राज्य सरकार ने 28 करोड़ 20 लाख हजार रूपये किए स्वीकृत, विधायक लोढ़ा ने जताया आभार

सिरोही।
राज्य सरकार ने न्यायालय भवन सिरोही के निर्माण के लिए 1832.53 लाख तथा एडवोकेट कक्ष एवं सहायक ब्लॉक के लिए 988.33 लाख रूपये के साथ कुल 2820.86 लाख की राशि स्वीकृत की। राशि स्वीकृति पर विधायक संयम लोढा(MLA Sanyam Lodha) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति आभार जताया। राजस्थान सरकार के विधि एवं विधिक कार्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव विनोद कुमार भारवानी ने आदेश जारी कर बताया कि न्यायालय भवन सिरोही के निर्माण को लेकर 1832.53 लाख, एडवोकेट कक्ष एवं सहायक ब्लॉक (एनीक्लेरी) के लिए 988.33 लाख रूपये के साथ कुल 2820.86 लाख राशि की सैदान्तिक सहमति प्रदान की गई। प्रमुख शासन सचिव विनोद कुमार भारवानी ने मुख्य अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग को भेजे पत्र में बताया कि उक्त स्वीकृत राशि के अनुरूप न्यायालय भवन के निर्माण कार्य के साथ अन्य कार्य पूर्ण करावे। विधायक संयम लोढा ने जानकारी देते हुए बताया कि 2020 में सर्किट हाउस के पास राज्य सरकार द्वारा 3.2 हेक्टेयर (12 बीघा 13 बिस्वा) भूमि नवीन न्यायालय भवन के लिए स्वीकृत की गई थी जिसके निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी कर 2820.86 लाख की राशि स्वीकृत की गई है। न्यायालय भवन के लिए आवंटित भूमि पर जनवरी 2021 में चार दिवारी का निर्माण कार्य 49.10 लाख रूपये की लागत से पूर्ण कर लिया गया है।


नवीन भवन में 9 कोर्ट लगेगी
 विधायक संयम लोढ़ा ने बताया कि नवीन न्यायालय भवन के ग्राउंड फ्लोर पर एक कोर्ट, प्रथम मंजिल पर 4 कोर्ट, दूसरी मंजिल पर 4 कोर्ट लगेगी। इस तरह नवीन न्यायालय भवन में 9 कोर्ट लगेगी। विधायक लोढा ने बताया कि न्यायालय भवन के लिए आवंटित जमीन के समीप ही मिनी सचिवालय के लिए भूमि आवंटित की गई है जिसकी डीपीआर का कार्य अंतिम चरण में है। 

Must Read: नशे से लड़खड़ाता रेवदर विधानसभा क्षेत्र, बाहरी जिलों के अफीम तस्कर जमा रहे अपना साम्राज्य

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :