रक्षा मंत्रालय 21 नए सैनिक स्कूल मंजूर: भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय ने देश में 21 नए सैनिक स्कूल खोलने को दी मंजूरी, राजस्थान को भी मिली 1 विद्यालय की सौगात

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय की ओर से देशभर में 100 नए सैनिक विद्यालय खोले जाएंगे। इनमें से 21 नए सैनिक विद्यालयों को रक्षा मंत्रालय ने स्वीकृति जारी कर दी है। रक्षा मंत्रालय इन स्कूलों की स्थापना एनजीओ, निजी स्कूलों तथा राज्य सरकारों के साथ साझेदारी में करेगा।

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय ने देश में 21 नए सैनिक स्कूल खोलने को दी मंजूरी, राजस्थान को भी मिली 1 विद्यालय की सौगात

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय की ओर से देशभर में 100 नए सैनिक विद्यालय खोले जाएंगे। इनमें से 21 नए सैनिक विद्यालयों को रक्षा मंत्रालय ने स्वीकृति जारी कर दी है।
रक्षा मंत्रालय इन स्कूलों की स्थापना एनजीओ, निजी स्कूलों तथा राज्य सरकारों के साथ साझेदारी में करेगा।  इनमें कक्षा छठवीं से बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। इन 21 के अलावा 79 सैनिक स्कूल और खोले जाएंगे। 
रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक नए सैनिक स्कूल मौजूदा स्कूलों से अलग होंगे।

पीएम मोदी का इन स्कूलों को खोलने का लक्ष्य छात्रों को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के तहत क्वालिटी एजुकेशन देना और बेहतर करियर अवसर प्रदान करना है।
रक्षा मंत्रालय के नए पार्टनशिप मोड वाले येे विद्यालय सैनिक स्कूल से संबंधित शिक्षा बोर्डों के एफिलिएशन के अलावा, सैनिक स्कूल सोसाइटी के दायरे में रहकर काम करेंगे।
रक्षा मंत्रालय के अनुसार देशभर में आंध्र प्रदेश, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, असम, दादन नगर, छत्तीसगढ़,  गुजरात,हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, नागालैंड, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और उत्तराखंड में खोले जाएंगे। राजस्थान के गंगा नगर में भारती चैरिटेबल ट्रस्ट स्कूल में सैनिक स्कूल खोली जाएगी।

Must Read: 45 स्कूल, 26 अनाथालय, 16 वृद्धाश्रम, 19 गोशाला और 1800 अनाथ लड़कियों की हायर एजुकेशन की जिम्मेदारी लेने वाले सुपर स्टार पुनीत को अंतिम विदाई

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :