IAS Topper Tina Dabi तलाक मंजूर: राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर की प्रेम कहानी का दी एंड, तलाक मंजूर

देशभर के चर्चित लव स्टोरी का द एंड हो गया। महज 3 साल और कुछ माह के बाद तलाक मंजूर हो गया। हम बात कर रहे है राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर की। इन दोनों के बीच चल रहे तलाक के केस में जयपुर की फैमिली कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर की प्रेम कहानी का दी एंड, तलाक मंजूर

जयपुर। 
देशभर के चर्चित लव स्टोरी (love story) का द एंड हो गया। महज 3 साल और कुछ माह के बाद तलाक मंजूर हो गया। हम बात कर रहे है राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS officer Tina Dabi) और अतहर आमिर(Athar Amir) की। इन दोनों के बीच चल रहे तलाक(Divorce) के केस में जयपुर की फैमिली कोर्ट(Family Court) ने मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि मात्र छह माह पूर्व अतहर आमिर ने तलाक के लिए याचिका लगाई थी और इस पर आज सुनवाई हुई। इन दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी। Court ने दोनों की सहमति के बाद तलाक की अर्जी को स्वीकार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर की फैमिली कोर्ट 1 में IAS अधिकारी अतहर आमिर की तलाक अर्जी पर सुनवाई हुई। इस दौरान  टीना डाबी और अतहर आमिर कोर्ट में मौजूद रहे। कोर्ट ने दोनों की रजामंदी के बाद डिक्री जारी करने का आदेश सुना दिया। 
आईएएस परीक्षा की टॉपर टीना और अतहर
अतहर आमिर और टीना डाबी ने साल 2015 में UPSC की परीक्षा पास की थी। टीना डाबी उस साल की टॉपर थीं। 2015 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) परीक्षा में टीना डाबी ने टॉप किया था। वहीं कश्मीर(Kashmir) के अतहर आमिर ने इस परीक्षा में सेकेंड रैंक हासिल की थी।  पिछले दिनों टीना डाबी राजस्थान के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत हैं, जबकि अतहर आमिर (Athar Amir) केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर कश्मीर नगर निगम में कार्यरत हैं।

जयपुर के रहने वाले परिवार की है टीना, भोपाल में जन्मी
IAS टीना डाबी का परिवार मूलत: जयपुर(Jaipur) का है। हालांकि, उनका जन्म भोपाल(Bhopal) में हुआ। कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी स्कूल से पढ़ी टीना शुरू से ही टॉपर रही हैं। जब 7वीं क्लास में थीं, तब उनका पूरा परिवार राजधानी दिल्ली शिफ्ट हो गया था। टीना के पिता जसवंत डाबी (Jaswant Dabi) और मां हिमानी (Himani) पेशे से दोनों ही इंजीनियर रहे हैं। 

मई 2015 में मुलाकात, प्यार और फिर शादी
मई 2015 में टीना और अतहर के बीच पहली मुलाकात के दौरान ही एक-दूसरे को प्यार हो गया।  2016 बैच की IAS टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर अप्रैल 2018 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे। अलग-अलग धर्म और पृष्ठभूमि से आने वाले इस युवा IAS दंपत्ति की शादी ने देश भर तब खूब सुर्खियां भी बटोरीं थी। नई दिल्ली में आयोजित उनकी वेडिंग रिसेप्शन पार्टी में देश की कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हुई। IAS का सपना देखने वाले लाखों युवाओं के लिये टीना डाबी और अतहर आमिर एक रॉल मॉडल माने जाते हैं। शादी के बाद टीना डाबी ने कुछ समय बाद अपना सरनेम के आगे खान लगा लिया था। तलाक की अर्जी से कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट्स(social media accounts) में अपने नाम से खान सरनेम हटा दिया था। इसी के बाद अतहर ने भी टीना को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था।

Must Read: जम्मू कश्मीर में अमरनाथ के पास बादल फटा, गृहमंत्री अमित शाह ने उपराज्यपाल से ली जानकारी

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :