आतंकी मेहराजुद्दीन का एनकाउंटर: देश के सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में हिजबुल के कमांडर मेहराजुद्दीन का किया एनकाउंटर, साल के 6 माह में 66 का किया एनकाउंटर

देश के सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह एक बड़ी कामयाबी मिली। जम्मू-कश्मीर में हमारे देश के सुरक्षाबलों के जवानों ने एक खतरनाक आतंकी को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को ढेर कर दिया।

देश के सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में हिजबुल के कमांडर मेहराजुद्दीन का किया एनकाउंटर, साल के 6 माह में 66 का किया एनकाउंटर

जयपुर।
देश के सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह एक बड़ी कामयाबी मिली। जम्मू-कश्मीर में हमारे देश के सुरक्षाबलों के जवानों ने एक खतरनाक आतंकी को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul commander Mehrajuddin) के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को ढेर कर दिया। हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में जवानों को यह बड़ी कामयाबी मिली। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मेहराजुद्दीन घाटी में कई बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देने में शामिल था। हंदवाड़ा में पाजीपोरा-रेनान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इसके बाद आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया है।


साल में 66 आतंकियों का एनकाउंट
इस वर्ष की शुरुआत से अभी तक कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को 66 आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। पिछले महीने जून में 11 दहशतगर्द ढेर किए गए थे। सबसे ज्यादा 17 आतंकी अप्रैल के महीने में मारे गए थे। इससे पहले 2 जुलाई को पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ काफी देर तक चली थी। IGP कश्मीर ने बताया था कि मारे गए पांचों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं। इनमें एक डिस्ट्रिक्ट कमांडर निशाज लोन था।  इससे पहले, 30 जून को कुलगाम में भी एनकाउंटर हुआ था। कुलगाम के चिमेर इलाके में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के दौरान 2 आतंकवादी ढेर कर दिए थे। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। पुलवामा में आतंकियों ने 27 जून की रात एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) फयाज अहमद भट और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले में घायल उनकी 21 साल की बेटी रफिया ने भी सोमवार सुबह करीब 4 बजे दम तोड़ दिया था।

Must Read: सांसद नीरज डांगी ने गांवों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के विषय पर केंद्र से गंभीरत बरतने की अपील की

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :