India @ क्रिकेट टीम इंडिया की नई जर्सी: टी—20 वर्ल्ड कप में नई जर्सी के साथ नजर आएगी टीम इंडिया,बीसीसीआई ने किया ऐलान

टी—20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी घोषणा कर दी। वर्ल्ड कप मेगा इवेंट में टीम इंडिया नई जर्सी के साथ नजर आएगी। बीसीसीआई ने जर्सी की जानकारी शेयर की ,लेकिन जर्सी की तस्वीर 13 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

टी—20 वर्ल्ड कप में नई जर्सी के साथ नजर आएगी टीम इंडिया,बीसीसीआई ने किया ऐलान

नई दिल्ली, एजेंसी।
बीसीसीआई ने टी—20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी घोषणा कर दी। वर्ल्ड कप मेगा इवेंट में टीम इंडिया नई जर्सी के साथ नजर आएगी। बीसीसीआई ने जर्सी की जानकारी शेयर की ,लेकिन जर्सी की तस्वीर 13 अक्टूबर को जारी की जाएगी। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। फिलहाल टीम इंडिया की टी-20 में जर्सी का रंग नेवी ब्लू है। इस तरह की जर्सी टीम इंडिया ने 1992 वर्ल्ड कप में पहनी थी।

इस बार वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच 17 अक्टूबर से शुरू होंगे, जो 14 नवंबर तक होंगे। क्वालीफाइंग राउंड मिलाकर वर्ल्ड कप में 45 मैच खेले जाएंगे। इनमें से क्वालीफायर राउंड में 12 मैच, सुपर-12 राउंड में 30 मैच होंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले जर्सी को लेकर पहले भी एक बार विवाद हो गया है। जर्सी पर पाकिस्तान टीम ने 'आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इंडिया' लिखवाने की बजाय 'आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप यूएई' लिखवाया है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी टीम की जर्सी के फोटो वायरल हो रहे हैं। आपकों बता दें कि वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते अब इसका आयोजन दुबई और यूएई  में किया जाएगा। वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास ही है।  वर्ल्ड कप के लिए टीमों की आखिरी सूची कल यानि 10 अक्टूबर तक जारी हो जाएगी। 
वर्ल्ड कप में भारतीय टीम
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, वरूण चक्रवर्ती, ऋषभ पंत, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर शामिल किए गए हैं।

Must Read: सोशल मीडिया पर ​विराट कोहली ने लोगों को दिवाली मनाने के दिए टिप्स, फैंस ने बनाए मीम्स,#SunoKohli ट्वीटर पर ट्रेंड

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :