Jaipur @ SMS स्टेडियम क्रिकेट-राजनीति: सवाई मानसिंह स्टेडियम में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, स्टेडियम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित प्रदेश कई राजनेताओं की रही उपस्थिति

क्रिकेट प्रेमियों को बुधवार रात भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला। राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आठ साल बाद खेले गए इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन देखा गया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड से तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, स्टेडियम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित प्रदेश कई राजनेताओं की रही उपस्थिति

जयपुर। 
क्रिकेट प्रेमियों को बुधवार रात भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला। राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आठ साल बाद खेले गए इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन देखा गया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड से तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया। पहले मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल की। भारत की ओर से सर्वाधिक 62 रन सुर्य कुमार ने बनाए और वहीं इस मैच मैच में मैन आफ द मैच रहे। पहली बार फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने 48 रन बनाकर कप्तानी पारी खेली है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का टारगेट भारतीय खिलाड़ियों को दिया। स्टेडियम में शाम 4 बजे से एंट्री दी गई और प्रवेश से पहले दर्शकों के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या फिर RTPCR रिपोर्ट की भी जांच की गई। मैच में राज्यपाल कलराज मिश्र भी स्टेडियम में रहे। राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई राजनेता उपस्थित रहे।


अंतिम ओवर में​ गिरा वैंकटेश अय्यर का विकेट
भारतीय टीम का 19.2 ओवर में पांचवा विकेट गिरा। वैंकटेश अय्यर महज 4 रन बनाकर वापस लौटे। 18.6 ओवर में भारत का चौथा विकट गिरा। श्रेयस अय्यर सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इससे पहले 16.4 ओवर में सुर्यकुमार यादव आउट हुए। कुल 62 रन बनाए। 13.2 ओवर में राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा। कैप्टन रोहित शर्मा 48 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। 5.1 ओवर में टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा। केएल राहुल 15 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। टीम इंडिया की ओपनिंग रोहित और राहुल ने की। इससे पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 164 रन बनाकर टीम इंडिया को 165 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड का 19.5 ओवर में छठा विकेट गिरा। इससे पहले 18.2 ओवर में पांचवा विकेट के तौर पर शेफर्ट को 12 रन पवेलियन भेज दिया। ग्लेन फिलिप्स 0 रन बनाकर आउट हो गए।



न्यूजीलैंड—भारत मैच में सिराज चोटिल
सवाई मान सिंह स्टेडियम में हुए मैच में गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए। चोट इतनी ज्यादा लगी की हाथ से खून निकलने लगा और वे दर्द से कहराते हुए नजर आए। इसके बाद मैदान  फीजियो बुलाया गया। न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में चोटिल होने के बाद सिराज दोबारा गेंदबाजी करने को तैयार पहुंच गए। सिराज के चोट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Must Read: भारतीय क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, अब इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम में होंगे शामिल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :